छत्तीसगढ़

इस युवा खिलाड़ी से बहुत प्रभावित हुए वीरेंदर सहवाग , बोले- एक साल के अंदर भारतीय टीम के लिए खेलेगा

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग पंजाब किंग्‍स के युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज जितेश शर्मा के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। सहवाग ने कहा कि जितेश शर्मा ने टी20 बल्‍लेबाजी के बेसिक्‍त का पता कर लिया है और उस पर चलते हुए वो बेहतरीन काम कर रहे हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने साथ ही कहा कि जितेश शर्मा अगले एक साल में भारतीय टीम में खेलते हुए नजर आएंगे। वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ”मैं हमेशा बच्‍चों से कहता हूं कि बस गेंद देखों और फिर उसके साथ जो भी तुम्‍हारा करने का मन हो वो करो। चाहे गेंद छोड़ना चाहो, डिफेंस करना चाहो या फिर बाउंड्री पार भेजना हो। यह बल्‍लेबाजी के साधारण बेसिक्‍स हैं और जितेश शर्मा ऐसा ही कर रहे हैं।”

जितेश शर्मा में है वो बात

सहवाग ने आगे कहा, ”जितेश शर्मा गेंद देखकर खेल रहे थे। अगर गेंद शॉट खेलने वाली थी तो उन्‍होंने शॉट्स घुमाए। वरना उन्‍होंने सिंगल लिए। टी20 प्रारूप में आप गेंद नहीं छोड़ सकते हैं। वो उसे काफी साधारण तरीके से कर रहा है।” सहवाग ने कहा कि मुंबई इंडियंस का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर था, लेकिन जितेश शर्मा को वो रन बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ी।

वीरू ने कहा, ”पिच अच्‍छी थी, लेकिन मुंबई की गेंदबाजी अच्‍छी नहीं थी। मगर फिर आपको रन तो बनाना हैं। आज अगर मैं अंडर-13 के बच्‍चों के साथ खेलूंगा तो शायद रन नहीं बना सकूं। मुझे रन बनाने के लिए उनके जैसे काम करना होगा। जितेश शर्मा ने यहां ऐसा ही किया। भले ही गेंदबाजी कमजोर थी, लेकिन उन्‍होंने रन के लिए मेहनत की। शॉट सेलेक्‍शन अच्‍छा था। मैं पहले भी कह चुका हूं कि जितेश शर्मा पर ध्‍यान देना चाहिए, शायद अगले एक साल में वो भारत के लिए खेलते हुए नजर आएं।”

बता दें कि जितेश शर्मा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 49 रन की उम्‍दा पारी खेली थी। उन्‍होंने लियाम लिविंगस्‍टोन (82*) के साथ चौथे विकेट के लिए अविजित शतकीय साझेदारी की थी। हालांकि, पंजाब किंग्‍स इस मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर सका था। जितेश शर्मा ने अब तक आईपीएल करियर में 22 मैच खेले और 164.81 के स्‍ट्राइक रेट से 473 रन बनाए हैं। उन्‍होंने आईपीएल 2023 में अब तक 10 मैचों में 165.97 के स्‍ट्राइक रेट से 239 रन बनाए हैं।