छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : अरनपुर ब्लास्ट मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन नाबालिग सहित सात आरोपियों को किया गिरफ्तार

दंतेवाड़ा। अरनपुर ब्लास्ट मामले में पुलिस ने तीन नाबालिग सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. नाबालिगों को बाल सुधार गृह और शेष चार आरोपियों को जेल भेजा गया है. पुलिस चारों आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेने के बाद अरनपुर बम ब्लास्ट मामले में और तथ्य जुटाएगी.

बता दें कि 26 अप्रैल को माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर डीआरजी के जवान नक्सल विरोधी अभियान के लिए अरनपुर क्षेत्र पहुंचे थे. वहां से वापस लौटने के दौरान आईईडी ब्लास्ट होने से वाहन में सवार 10 डीआरजी जवान और एक चालक शहीद हुए थे.

बताया गया कि दंतेवाड़ा से अरनपुर मार्ग पर नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने रोड बनने से पहले ही बारुद लगाने हाॅल बनाकर रखे थे. आईईडी ब्लास्ट से एक दिन पहले इस होल में नक्सलियों ने सुरंग बनाकर 50 किलो का बारुद लगाया. दूसरे दिन 5 जगहों पर आमा पांडुम के लिए बच्चों के सहारे बैरिकेड लगाकर आने-जाने वाली गाड़ियाें से चंदा वसूल कराया. इस दौरान वहां नक्सली भी मौजूद थे, जो अपने साथियों को हर जानकारी दे रहा था.

आईईडी ब्लास्ट से पहले तीन गाड़ियां और गुजरी थी, जिसमें उनके आदमी होने की जानकारी देकर छोड दिया गया. वहीं जैसे ही जवानों से भरी गाड़ी आई तो नक्सली ने महुआ पेड़ पर चढे अपने साथी को जानकारी दी. इसके बाद कमान देकर आईईडी ब्लास्ट किया गया, जिससे गाड़ी में सवार 11 जवान और एक चालक शहीद हुए.