छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : चालान भरने मंगलसूत्र दे आईं खुज्जी विधायक, पुलिस के बाद अब आरटीओ पर भड़कीं छन्नी साहू, बोलीं- इसे बेचकर चालान भर लेना

राजनांदगांव : रेत माफिया से जान का खतरा बताकर पुलिस व्यवस्था पर सवाल उठाने वालीं खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने मंगलवार काे आरटीओ में अपनी नाराजगी दिखाई। फोन करने के बावजूद एक कार्यकर्ता की पिकअप जीप नहीं छोड़ने पर छन्नी साहू पेंड्री स्थित परिवहन विभाग के दफ्तर पहुंचीं। नाराजगी जताते हुए चालान के एवज में उन्होंने वहां अपना मंगलसूत्र छोड़ा और बोला कि इसे बेचकर चालान भर लेना, पैसे बचें तो वापस कर देना।

जंगलपुर के पास आरटीओ के दुर्ग स्क्वॉयड ने धान बीज से लदी पिकअप को ओवरलोड बताते हुए 42 हजार का चालान काटा था। गाड़ी मालिक ग्राम रामतराई निवासी दुलचंद साहू ने विधायक छन्नी साहू को फोन किया। फोन पर बात होने के बाद भी गाड़ी नहीं छूटी तो कुछ देर बाद विधायक पेंड्री पहुंचीं।

उन्होंने महिला अधिकारी से बात की जिन्होंने चालान काटा था। किसी भी हाल में अधिकारी नहीं माने तो नकद राशि ना होने की बात कहते हुए विधायक ने अपने सोने का मंगलसूत्र वहां रख दिया। यह भी कहा कि इसे बेचकर चालान वसूल कर लीजिएगा।

“मेरे कार्यकर्ता जो क्षेत्र में दिन-रात मेहनत करते हैं उनके लिए इतना तो करना ही चाहिए। मुझे यह भी पता चला कि 42 हजार के चालान के एवज में 52 हजार मांगे गए। नकद ना होने पर मैं वहां अपना मंगलसूत्र छोड़कर आ गईं।” -छन्नी साहू, खुज्जी विधायक

“दुर्ग फ्लाइंग स्क्वॉयड ने गाड़ी पकड़ी है। राजनांदगांव दफ्तर से इसका कोई संबंध नहीं है। हालांकि गाड़ी यहीं खड़ी करवाई गई है।”

 – प्रकाश रावटे, प्रभारी परिवहन अधिकारी