छत्तीसगढ़

The Kerala Story: केरल HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल, 15 मई को होगी सुनवाई

नई दिल्ली । चर्चित फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है। इस बार याचिकाकर्ताओं ने फिल्म पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार करने वाले हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दाखिल की है। याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की मंजूरी दी है।

केरल हाई कोर्ट ने बीते पांच मई को फिल्म की रिलीज पर अंतरिम रोक लगाने से मना कर दिया था। हाई कोर्ट ने आदेश देने से पहले फिल्म का ट्रेलर देखा था। हाई कोर्ट ने कहा था कि फिल्म में किसी समुदाय के खिलाफ कुछ नहीं कहा गया है। हाई कोर्ट के इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। मंगलवार को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने चीफ जस्‍ट‍िस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ के समक्ष याचिका का जिक्र करते हुए मामले पर जल्द सुनवाई का अनुरोध किया I

सुप्रीम कोर्ट इससे पहले याचिका पर विचार करने से कर चुकी है इनकार

इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फिल्म को मुसलमानों के खिलाफ और नफरत फैलाने वाली बताते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी, लेकिन उस वक्त सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था और याचिकाकर्ताओं को हाई कोर्ट के समक्ष अपनी मांग रखने को कहा था। जिसके बाद याचिकाकर्ता केरल हाई कोर्ट गए थे। लेकिन, हाई कोर्ट ने बीते पांच मई को अंतरिम रोक लगाने की मांग खारिज कर दी।