छत्तीसगढ़

वनडे रैंकिंग में भारत से फिर आगे निकला पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार

नई दिल्ली : 11 मई 2023 को आईसीसी ने वनडे टीम रैंकिंग की सालाना अपडेट रिलीज कर दी है, जिसके बाद टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। बता दें कि वनडे टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉप पर बनी हुई है।वहीं, भारतीय टीम अब एक नुकसान के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गई है। पाकिस्तान टीम इस मामले में भारत से आगे है। पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। सालाना अपडेट के बाद ऑस्ट्रेलिया का रेटिंग प्वाइंट्स 113 से 118 हो गया है। पाकिस्तान के 116 रेटिंग प्वाइंट्स और भारत के 115 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी। चौथा वनडे मैच जीतकर पाकिस्तान टीम ने वनडे रैंकिंग में टॉप पर कब्जा किया था,लेकिन फिर पांचवां वनडे हारने के बाद पाकिस्तान टीम के सिर से वनडे रैंकिंग के नंबर 1 टीम का ताज चला गया और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर चले गया था। इस कड़ी में हाल ही में आईसीसी ने सालाना रैंकिंग जारी की है, जिसमें बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त नंबर 1 पर कुल 118 अंक के साथ मौजूद है। कंगारू टीम को कुल 5 अंक का फायदा हुआ है। वहीं, भारतीय टीम को एक अंक से नुकसान हुआ और टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई। जबकि पाकिस्तान टीम 116 अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

ऐसे में विश्व कप के दौरान शीर्ष की तीन टीमों के बीच रैंकिंग में उलटफेर देखने को मिल सकता है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी थी, जिसमें कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने में फेल हुए थे।