छत्तीसगढ़

हाथी चलता है तो कुत्ते भौंकते हैं…, बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में ये क्या बोल गए केंद्रीय मंत्री

नईदिल्ली : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को लेकर बिहार में उठा सियासी बवंडर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जेडीयू और आरजेडी नेताओं की ओर से धीरेंद्र शास्त्री पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं. इन सबके बीच केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने धीरेंद्र शास्त्री को निशाने पर लेने वाले नेताओं को लेकर अटपटा बयान दिया है.

सांसद अश्विनी चौबे ने बिहार के बक्सर की यात्रा के दौरान कहा कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का अपमान करने वाले लोग कुत्ते के समान हैं. बक्सर यात्रा के दौरान ही उनसे धीरेंद्र शास्त्री को लेकर सवाल पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा कि जो लोग बाबा का अपमान कर रहे हैं, वो सब कुत्ते के समान हैं.

हाथी चलता है तो कुत्ते भौंकते हैं…’

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने धीरेंद्र शास्त्री को हाथी बताते हुए कहा कि उनका अपमान करने वाले उस कुत्ते के समान हैं जो चलते हुए हाथी पर भौंकते रहते हैं. उन्होंने कहा कि जो लोग बाबा पर भोंक रहे हैं भौंकते रहें, बाबा पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में युवा संत का अपमान हुआ है. उनके पोस्टर फाड़े गए और पोस्टर पर कालिख पोती गई. बिहार के भक्त इसका बदला लेंगे और ऐसे लोगों को समुद्र में फेंक देंगे.

चार्टर्ड प्लेन से वापसी पर उठे सवाल

बीते दिनों बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री बिहार में हनुमंत कथा कहने आए थे. इस आयोजन के बाद वो चार्टर्ड प्लेन से मध्य प्रदेश वापस गए थे. इस पर ही सवाल खड़े करते हुए जेडीयू और आरजेडी के नेताओं ने कई बयान दिए थे. आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा था कि बीजेपी साधु-संतों के नाम पर राजनीति कर रही है. एयरपोर्ट पर इतनी भीड़ कैसे इकट्ठा हुई, इसकी भारत सरकार को जांच करनी चाहिए.

इस मामले पर जेडीयू प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन में सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया, लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी केंद्र सरकार के जिम्मे है. एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन देखा गया. साधु-संतों को स्पेशल प्लेन पर ले जाना एक बड़ा सवाल है. बीजेपी साधु-संतों के नाम पर ही राजनीति करती है इसलिए उन्हें चार्टर्ड प्लेन में ले जाया गया.