छत्तीसगढ़

उमरान मलिक को क्यों नहीं मिल रहा है प्लेइंग 11 में मौका? कप्तान मार्कराम भी नहीं दे पाए कोई जवाब

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खराब प्रदर्शन की वजह से सवालों के घेरे में है. सबसे ज्यादा सवाल इस बात को लेकर उठ रहे हैं कि आखिर क्यों इस सीजन में भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जा रही है. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान मार्कराम ने उमरान मलिक के नहीं खेलने को लेकर जिस तरह का जवाब दिया है उससे ये सवाल और ज्यादा गंभीर हो गया है.

आरसीबी के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मुकाबले से पहले मार्कराम से उमरान मलिक के नहीं खेलने पर सवाल पूछा गया था. मार्कराम ने इसका जवाब देते हुए कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता. वो ऐसा खिलाड़ी है जो एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. उमरान 150 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से गेंद करता है. मुझे नहीं पता पर्दे के पीछे क्या हो रहा है. लेकिन उमरान एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं.”

इस सीजन में उमरान मलिक को 12 में से 7 मैचों में खेलने का मिला है. हालांकि इस दौरान उमरान मलिक की परफॉर्मेंस उम्मीद के मुताबिक नहीं रही. उमरान सात मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही ले पाए हैं.

हैदराबाद की परफॉर्मेंस रही है खराब

पिछले साल हालांकि उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था. 2022 में उमरान मलिक गेंद से कमाल दिखाते हुए 22 विकेट लेने में कामयाब रहे थे. इसके बाद उमरान मलिक को टीम इंडिया की ओर से खेलने का मौका मिला. लिमिटिड ओवर्स में 16 मुकाबले खेलते हुए उमरान मलिक ने 24 विकेट हासिल किए.

उमरान मलिक के कमाल नहीं कर पाने का असर हैदराबाद की परफॉर्मेंस पर भी देखने को मिला है. इस साल हैदराबाद की टीम 13 में से महज चार ही मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है. सनराइजर्स हैदराबाद प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर मौजूद है. हैदराबाद के पास प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति सुधारने का मौका भी नहीं बचा है.