छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : गाड़ा चोरी का धन, खोदकर ले गई महाराष्ट्र पुलिस, 3 फीट गड्ढा खोदकर निकाले 77 लाख 50 हजार रुपए, एक गिरफ्तार, मुख्य आरोपी फरार

खैरागढ़-छुईखदान-गंडई : महाराष्ट्र के नागपुर में 77 लाख 50 हजार रुपए की चोरी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। नागपुर पुलिस ने मुख्य आरोपी नरेश महिलांगे के पिता अंकलहू को गिरफ्तार किया है। नागपुर पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी नरेश महिलांगे छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ के उदयपुर का रहने वाला है, जिसने साढ़ 77 लाख की चोरी को अंजाम दिया। चोरी की रकम बरामद कर ली गई है।

जानकारी के मुताबिक, खैरागढ़ के उदयपुर में रहने वाले आरोपी नरेश महिलांगे ने नागपुर में 77 लाख 50 हजार रुपए की बड़ी चोरी को अंजाम दिया था। इसके बाद दो बड़ी-बड़ी बोरियों में 500-500 रुपए के नोटों के बंडल के रूप में रुपए अपने घर खैरागढ़ के उदयपुर ले आए। यहां उसने पूरे नोटों को अपने घर में जमीन में दबाकर छिपा दिया। सोमवार 22 मई को नागपुर पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश दी और रात के 12 बजे 3 फीट गहरा गड्ढा खोदकर आरोपी के पिता अंकलहू महिलांगे की निशानदेही पर 77 लाख 50 हजार की रकम को बरामद कर लिया।

नागपुर पुलिस ने बोरी में जमीन में दबाकर रखी गई रकम को जब्त करने के साथ-साथ आरोपी के पिता को गिरफ्तार कर लिया। नागपुर पुलिस ने बताया कि मुख्य आरोपी नरेश महिलांगे हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस आरोपी के पिता को छत्तीसगढ़ से नागपुर ट्रांजिट रिमांड पर लेकर गई है और उससे पूछताछ कर रही है। मुख्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

नागपुर पासिंग गाड़ी से मिले लाखों रुपए

नागपुर पुलिस ने सिटी कोतवाली में महाराष्ट्र पासिंग की गाड़ी एमएच 31 सीपी 2272 को अपने सुपुर्द लिया है। बताया जा रहा है कि नागपुर से चोरी की गई गाड़ी से लगभग 2 लाख रुपए और मोबाइल के अलावा अन्य दस्तावेज भी मिले हैं। आरोपी नरेश महिलांगे के पिता अंकलहू ने राजनांदगांव में उसी पैसे से एक कार भी खरीदी थी, जिसे भी नागपुर पुलिस ने जब्त कर लिया है।