छत्तीसगढ़

साक्षी की सहेली और साहिल के दोस्त ने बताया चौंकाने वाला सच, पुलिस को मिली एक और कामयाबी

नई दिल्ली : साक्षी हत्याकांड में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू को रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास के एक खाली प्लॉट से बरामद किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बरामद चाकू को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है।

इससे पहले पुलिस मौके से पत्थर, आरोपी का मोबाइल फोन और बुलंदशहर से वारदात के दौरान पहने जूते बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को अदालत से तीन दिन की रिमांड पर लेने के बाद साहिल से सख्ती से पूछताछ की।

पूछताछ में उसने बताया कि वारदात के बाद भागते समय वह चाकू रोहिणी सेक्टर-11 में रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास एक खाली प्लॉट में फेंक दिया था। पुलिस आरोपी को लेकर एक बार फिर उसी जगह पहुंची। जहां से उसकी निशानदेही पर चाकू बरामद कर लिया गया। 

पुलिस अधिकारी का कहना है कि बरामद चाकू को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि चाकू पर लगा खून साक्षी के खून से मिल जाता है और चाकू पर साहिल की अंगुलियों के निशान मिल जाते हैं तो आरोपी का बच पाना नामुमकिन होगा।

अब तक 25 लोगों से पूछताछ
बाहरी उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त रवि कुमार सिंह ने बताया कि साक्षी हत्याकांड में पुलिस लगातार साक्ष्य इकट्ठा करने में जुटी है। मामले की जांच सही दिशा में जा रही है और इस मामले में कई महत्वपूर्ण साक्ष्य हासिल कर लिए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस अब तक इस मामले में 25 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें मृतका की सहेली, आरोपी के दोस्त और चश्मदीद शामिल हैं। यह पुलिस की जांच पर निर्भर है कि वह किसको अपना गवाह बनाएगी। जांच के दौरान किसी अन्य का नाम सामने आता है तो पुलिस उससे भी पूछताछ करेगी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हत्या के बाद जिन रास्तों से आरोपी दिल्ली से भागकर बुलंदशहर पहुंचा था इसकी पूरी जानकारी पुलिस को मिल चुकी है। पुलिस ने उसके बुआ के घर पर दबिश देकर आरोपी के जूते भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस आरोपी को सजा दिलाने के लिए तकनीकी और वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा करने में जुटी है और जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल करेगी।

आपको बता दें कि बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार रात एक युवक ने हैवानियत की सारी हदें पार कर एक नाबालिग लड़की की चाकू के 40 से अधिक वार कर बेरहमी से हत्या कर दी। आरोपी बीच सड़क पर किशोरी पर चाकू से ताबड़तोड़ हमले करता रहा, इस दौरान वहां मौजूद कई लोग मूकदर्शक बने वारदात को देखते रहे।

किसी ने भी साहस दिखाकर किशोरी को बचाने का प्रयास नहीं किया। युवक पर इस कदर खून सवार था कि चाकू मारने के बाद भी उसकी दिल नहीं भरा। उसने एक बड़ा पत्थर उठाकर किशोरी पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया। बाद में वह लड़की को लात मारकर वहां से फरार हो गया। सोमवार दोपहर बाद आरोपी को पुलिस टीम ने बुलंदशहर यूपी से गिरफ्तार कर लिया था।