छत्तीसगढ़

मोहम्मद रिजवान की टीम के मालिक ने खुदकुशी की, घर में खुद को गोली मारी

नईदिल्ली : पाकिस्तान सुपर लीग की टीम मुल्तान सुल्तांस के मालिक आलमगीर तरीन ने खुदकुशी कर ली है. आलमगीर तरीन इश्तेकाम ए पाकिस्तान पार्टी के अध्यक्ष जहांगीर तरीन के भाई हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलमगीर तरीन ने घर में खुदकुशी की. आलमगीर 63 साल के थे और उन्होंने खुद को गोली मार ली. आलमगीर लाहौर के गुलबर्ग एरिया में रहते थे.

आलमगीर ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि वो अपनी बीमारी से परेशान थे और इसीलिए वो खुदकुशी कर रहे हैं. बता दें आलमगीर शादीशुदा नहीं थे लेकिन वो दिसंबर में अपनी मंगेतर से निकाह करने वाले थे.

मुल्तान सुल्तांस के मालिक थे आलमगीर

बता दें आलमगीर पाकिस्तान सुपर लीग की टीम मुल्तान सुल्तांस के मालिक थे जिसके कप्तान मोहम्मद रिजवान हैं. आलमगीर पाकिस्तान के साउथ पंजाब के बड़े बिजनेसमैन थे. उनके पाकिस्तान में कई वाटर प्यूरिफिकेशन प्लांट लगे हुए हैं. आलमगीर बड़े खेल प्रेमी भी थे और इसीलिए उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में टीम खरीदी थी.

आलमगीर ने बुरे वक्त में दिया मोहम्मद रिजवान का साथ

बता दें आलमगीर ने बुरे वक्त में मोहम्मद रिजवान का साथ दिया था. आलमगीर ने ही मोहम्मद रिजवान को साल 2020 में मुल्तान सुल्तांस की कप्तानी सौंपी और टीम चैंपियन बनी. इसके बाद साल 2022 में मोहम्मद रिजवान के टी20 में ओपनिंग करने पर सवाल उठे. लोगों ने रिजवान की स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़ा किया लेकिन आलमगीर ने मीडिया के सामने उन्हें बतौर ओपनर बैक किया.

आलमगीर 2016 में हुए थे गिरफ्तार

बता दें मुल्तान सुल्तांस के मालिक आलमगीर तरीन साल 2016 में गिरफ्तारी की वजह से सुर्खियों में आए थे. आलमगीर तरीन ने कराची में सिंध के मुख्यमंत्री के घर के बाहर कूड़ा फेंका था. इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. वो एक दिन तक जेल में रहे और अगले दिन उन्हें रिहा कर दिया गया.