छत्तीसगढ़

ड्वेन ब्रावो का यह सिक्स नहीं देखा तो क्या देखा, आसमान को छूकर लौटी बॉल, जड़ा टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्का

नई दिल्ली। मेजर लीग क्रिकेट 2023 (MLC 2023) के पांचवें मुकाबले में टेक्सास सुपर किंग्स की भिड़ंत वॉशिंगटन फ्रीडम के साथ हुई। जीत भले ही वॉशिंगटन फ्रीडम टीम के हाथ लगी, लेकिन अपनी बल्लेबाजी से ड्वेन ब्रावो महफिल लूट ले गए। ब्रावो ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 39 गेंदों पर 76 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस तूफानी पारी के दौरान कैरेबियाई खिलाड़ी ने टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बड़ा सिक्स भी जमाया।

टूर्नामेंट का सबसे लंबा सिक्स

दरअसल, टेक्सास सुपर किंग्स की पारी का 18वां ओवर चल रहा था। ड्वेन ब्रावो 25 गेंदों पर 30 रन बनाकर क्रीज पर सेट थे और टीम को जीत दिलाने के लिए जोर लगा रहे थे। एनरिक नॉर्किया के ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रावो ने 106 मीटर लंबा सिक्स जमाया। ब्रावो के बल्ले से निकला यह शॉट दूर, बहुत दूर जाकर गिरा और टूर्नामेंट का अब तक का सबसे लंबा छक्का भी रहा। ब्रावो ने नॉर्किया की इस ओवर में जमकर पिटाई की और कुल 17 रन बटोरे।

जीत नहीं दिला सके ब्रावो

ड्वेन ब्रावो 76 रन की तूफानी पारी खेलने के बावजूद टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे। ब्रावो टीम के लिए आखिरी गेंद तक लड़े, पर जीत वॉशिंगटन फ्रीडम की झोली में गई। ब्रावो ने अपनी इस पारी के दौरान 5 चौके और छह सिक्स लगाए। टेक्सास सुपर किंग्स वॉशिंगटन से मिले 164 रन के जवाब में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी।

मैथ्यू शॉर्ट ने भी जमाया रंग

वॉशिंगटन फ्रीडम की तरफ से मैथ्यू शॉर्ट का बल्ला जमकर बोला। कंगारू सलामी बल्लेबाज ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग करते हुए 50 गेंदों पर 80 रन की तेज तर्रार पारी खेली। इस इनिंग के दौरान शॉर्ट ने 10 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए।