छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: इनकम टैक्स के छापे तीसरे दिन भी जारी, स्टील, कोल कारोबारी समूह से 65 लाख और राइस मिलरों से 31 लाख जब्त

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के स्टील, कोल कारोबारियों, रेलवे ठेकेदार सहित राइस मिलरों और मार्कफेड एमडी के घर व दफ्तर पर चल रही आयकर जांच तीसरे दिन भी जारी रही। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को स्टील व कोल कारोबारी समूह से एक करोड़ 40 लाख रुपये मिले हैं और इसमें से 65 लाख की जब्ती भी हो गई है। इसके साथ ही कारोबारी समूहों से 11 लाकर भी मिल चुके हैं। इन लाकरों की तलाशी ली जा रही है।

हवाला लेनदेन, 10 करोड़ नगद, 15 करोड़ अनअकाउंटेंट भी मिले 

इन कारोबारी समूहों के पास से 10 करोड़ नकद, 15 करोड़ अनअकाउंटेंट, हवाला लेनदेन, दो करोड़ की जमीन, कच्चे में लेनदेन की रसीदें भी मिली हैं। इसके साथ ही स्टाक में 11 करोड़ का डिफरेंस आया है। इस संबंध में आयकर अफसरों द्वारा कारोबारी समूह के डायरेक्टरों के साथ ही फर्म के कर्मचारियों से भी कड़ी पूछताछ की जा रही है।

छत्‍तीसगढ़ के सभी 30 ठिकानों पर आयकर की जांच जारी

आयकर अफसरों द्वारा अभी इनकी जांच की जा रही है। मालूम हो कि मंगलवार सुबह से ही आयकर की 150 सदस्यीय टीम द्वारा स्टील, कोल, रेलवे ठेकेदार के ठिकानों पर दबिश दी गई थी,इसके बाद देर रात प्रदेश के राइस मिलर व मार्कफेड एमडी के घर में भी दबिश दी गई।

राइस मिलरों के पास भी मिली कच्ची रसीदें

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को जांच के दौरान राइस मिलरों के पास से भी बड़ी संख्या में कच्ची रसीदें, कच्चे कागज मिले हैं। इसके साथ ही 31 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। अभी भी आयकर द्वारा मार्कफेड के एमडी समेत प्रदेश के राइस मिलरों के ठिकानों पर जांच की जा रही है। आयकर अफसरों द्वारा कच्ची रसीदों की जांच की जा रही है और इस संबंध में कड़ी पूछताछ की जा रही है। आयकर की यह जांच एक-दो दिनों में पूरी होने की संभावना है।