छत्तीसगढ़

लासिथ मलिंगा के बेटे ने पिता जैसे एक्शन से गेंदबाज़ी करके उड़ाया मिडिल स्टंप! वीडियो वायरल

नईदिल्ली : श्रीलंका के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ लासिथ मलिंगा इन दिनों मेजर लीग क्रिकेट में एमआई न्यूयॉर्क के बॉलिंग कोच भी भूमिका में दिख रहे हैं. लीग में एमआई न्यूयॉर्क की टीम अब तक 3 में से सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है. वहीं इसी बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिग्गज मलिंगा के बेटे डुविन मलिंगा हूबहू अपने पिता के एक्शन से गेंदबाज़ी करते हुए दिख रहे हैं.

मलिंगा के इस वीडियो को एमआई न्यूयॉर्क के आधिकारिक सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर किया गया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि लासिथ मलिंगा के बेटे बिल्कुल अपने पिता के एक्शन से गेंदबाज़ी करते हुए दिख रहे हैं. बेटे को अपने एक्शन से गेंदबाज़ी करते हुए देख मलिंगा वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं, “नेचुरल एक्शन.” उन्होंने आगे कहा, “उस गेंद सीधी और तेज़ करनी चाहिए. अगर वह ये तोड़ देता है, तो वह कौशल से सीख सकता है.”

वीडियो में देखा जा सकता है कि अपने पिता जैसे एक्शन के साथ डुविन मलिंगा ने नेट्स में मिडिल स्टंप उड़ा दिया. इस वीडियो को शेयर कर कैप्शन में लिखा गया, “जब आप मलिंगा हो और निशाने पर हो. डुविन मलिंगा के पास सर्वश्रेष्ठ टीचर हैं. हमें पता है!”

मुंबई इंडियंस से खेले आईपीएल 

श्रीलंकाई दिग्गज अपने करियर में सिर्फ मुंबई इंडियंस की ओर से ही आईपीएल खेले. 2009 में आईपीएल डेब्यू करने वाले मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए 2019 तक खेला. उन्होंने मुंबई के लिए 122 मैच खेले, जिसमें गेंदबाज़ी करते हुए 19.79 की औसत से 170 विकेट चटाकए. इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.14 की रही है. 

ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय करियर 

मलिंगा ने अपने करयिर में 30 टेस्ट, 226 वनडे और 84 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. टेस्ट में उन्होंने 33.16 की औसत से 101 विकेट, वनडे में 28.87 की औसत से 338 विकेट और टी20 इंटरनेशनल में 20.79 की औसत से 107 विकेट चटकाए.