छत्तीसगढ़

तो क्या विश्व कप 2023 में खेलेंगे ऋषभ पंत? बीसीसीआई ने दिया फिटनेस अपडेट तो फैंस को बढ़ी उम्मीद

नईदिल्ली : टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कमबैक के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ऋषभ पंत का मेडिकल अपडेट दिया है. पंत ने नेट्स में बैटिंग शुरू कर दी है. इसके साथ-साथ वे विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं. ऋषभ का फिटनेस अपडेट मिलने के बाद फैंस को उनकी वापसी की उम्मीद बढ़ गई है. ऋषभ विश्व कप 2023 का होंगे या नहीं, यह उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगा. विश्व कप से पहले टीम इंडिया कई मैच खेलेगी.

बीसीसीआई ने बताया कि ऋषभ पंत के लिए खास ट्रेनिंग प्रोग्राम डिजाइन किया गया है. इसमें उनकी स्ट्रेंथ और रनिंग पर काम किया जा रहा है. पंत को इससे मैदान पर वापसी में मदद मिलेगी. वे नेट्स में बल्लेबाजी शुरू कर चुके हैं. फैंस ने पंत की वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन दिए हैं. फैंस ने ट्वीट करके ऋषभ की वापसी की उम्मीद जताई है. वे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं इसको लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. टीम इंडिया को विश्व कप 2023 से पहले आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. वहीं टीम इंडिया एशिया कप भी खेलेगी.

https://twitter.com/i/status/1682379106707734528

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने पंत के साथ-साथ जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल का भी फिटनेस अपडेट दिया है. इन सभी खिलाड़ियों ने नेट्स में प्रैक्टिस शुरू कर दी है. बुमराह और कृष्णा आखिरी स्टेज में हैं. ये दोनों ही फुल स्ट्रेंथ के साथ बॉलिंग कर रहे हैं. नेशनल क्रिकेट एकेडमी इनके लिए प्रैक्टिस मैच आयोजित करेगी. इसके बाद इनकी वापसी को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा.