छत्तीसगढ़

BCCI ने टीम इंडिया के पांच खिलाड़ियों का दिया मेडिकल अपडेट, जानें बुमराह-राहुल की कब होगी वापसी

नईदिल्ली : भारत के पांच बेहतरीन खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों का मेडिकल अपडेट दिया है. बोर्ड ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, प्रसिद्ध कृष्णा और ऋषभ पंत का फिटनेस अपडेट दिया है. बोर्ड ने ट्वीट कर बताया कि इन खिलाड़ियों ने वापसी को लेकर कितनी तैयारी की है. बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा फाइनल स्टेज में हैं. जबकि राहुल और अय्यर नेट्स में बैटिंग कर रहे हैं. ऋषभ पंत रिहैब से गुजर रहे हैं.

बीसीसीआई ने बताया कि बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा नेट्स में काफी ओवरों तक गेंदबाजी कर रहे हैं. ये दोनों ही गेंदबाज रिहैब खत्म करके फाइनल स्टेजमें पहुंच गए हैं. ये दोनों ही गेंदबाज नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से आयोजित होने वाले प्रैक्टिस मैच खेलेंगे. इन दोनों को लेकर मेडिकल टीम प्रैक्टिस मैच के बाद अंतिम निर्णय लेगी. 

बोर्ड ने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. ये दोनों ही बल्लेबाज फिटनेस ड्रिल से गुजर रहे हैं. राहुल-अय्यर ने नेट्स में बैटिंग शुरू कर दी है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम इन दोनों की प्रोग्रेस से खुश है. अब इन दोनों की स्ट्रेंथ और स्किल्स पर काम किया जाएगा. बोर्ड ने ऋषभ पंत को लेकर बताया कि वे रिहैब से गुजर रहे हैं. वे नेट्स में बैटिंग शुरू कर चुके हैं. उनको लेकर एक खास योजना बनाई गई है. इसमें उनकी स्ट्रेंथ और रनिंग पर काम किया जाएगा.

गौरतलब है कि बुमराह ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच सितंबर 2022 में खेला था. इसके बाद से वे चोट की वजह से टीम में वापसी नहीं कर सके. बुमराह आईपीएल 2023 में भी नहीं खेले थे. श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए आखिरी मैच मार्च 2023 में खेला था. अय्यर भी चोट की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेल सके थे.