छत्तीसगढ़

T10 2023: 10 ओवर के मैच में सिकंदर रजा ने मचाया तहलका, 30 गेंद में कूटे 62 रन; उथप्पा की टीम को 49 रन से हराया

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे में जिम अफ्रो टी10 लीग 2023 का आगाज हो गया। पहला मुकाबला रॉबिन उथप्पा की टीम हरारे हरिकेन्स और सिकंदर रजा की टीम बुलावायो ब्रेव्स के बीच खेला गया। इस मैच को बुलावायो ब्रेव्स ने 49 रनों से हरारे हरिकेन्स को हराकर जीत लिया। सिकंदर रजा ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 30 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए और 3 विकेट भी चटकाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बुलावायो ब्रेव्स की शुरुआत अच्छी रही। बेन मैकडरमॉट 18 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, मैक्डरमोट और कोबे हर्फ्ट बड़ी पारी नहीं खेल सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद सिकंदर रजा ने एक छोर पर मोर्चा संभाला। वहीं, दूसरे छोर पर हरारे हरिकेंस के टिनोटेंडा मापोसा गेंद से कहर बरपा रहे थे। उन्होंने एश्टन टर्नर (5) और रयान बर्ल (0) को आउट किया।

सिकंदर रजा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

ब्रैंडन मावुता ने थिसारा परेरा (4), टिमिसेन मारुमा (12) और फराज अकरम (0) को जल्दी-जल्दी आउट कर दिया। बुलावायो ब्रेव्स का स्कोर 7 ओवर में 78/7 हो गया था, जबकि रजा एक छोर पर टिके हुए थे। जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा एक तरफ आकर्षक शॉट खेलते रहे। बांग्लादेश के तस्कीन अहमद (4) भी जल्द ही आउट हो गए, उन्होंने रज़ा के साथ 26 रन की साझेदारी की। रजा ने पांच छक्के और चार चौके लगाए। ब्रेव्स ने 10 ओवर में 128/9 का स्कोर बनाया।

नहीं चला उथप्पा का बल्ला

जवाब में, हरारे हरिकेंस की शुरुआत धीमी रही और पहले ही ओवर में तास्किन अहमद ने अनुभवी भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को शून्य पर आउट कर दिया। अगले ओवर में डोनोवन फरेरा (2) को मिल्स ने बोल्ड कर दिया, जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन 7 रन बनाकर आउट हुए। 5 ओवर के बाद हरीकेन 32/3 के स्कोर के साथ रन-रेट से पीछे थे। मोहम्मद नबी 22 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद इरफान पठान ने तेज खेलते हुए 7वें ओवर में टीम को 50 रन के पार पहुंचाने में मदद की, लेकिन दूसरे छोर पर समित पटेल (3) को पैट्रिक डूली ने आउट कर दिया। अगले ही ओवर में, जैसे ही रजा गेंद लेकर आये, पठान (15) को आउट कर दिया। रजा ने अगली ही गेंद पर ताशिंगा मुसेकिवा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। हरारे हरिकेंस निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 79 रन ही बना सकी।