छत्तीसगढ़

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, दोस्त के साथ की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

नईदिल्ली : नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी बड़ी मुश्किल में फंस गई हैं। उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। यह वारंट अंधेरी कोर्ट ने 29 फरवरी को जारी किया था। आलिया की दोस्त ने उनके खिलाफ एक मामला दर्ज कराया था, जिसके बाद 29 फरवरी को उनके खिलाफ 138 निगोशिएबल एक्ट के तहत गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। यह मामला 2022 में रिलीज हुई फिल्म ‘होली काउ’ से जुड़ा हुआ है, जिसे नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया ने प्रोड्यूस किया था।

आलिया सिद्दीकी ‘बिग बॉस ओटीटी 2’ में नजर आई थीं। उन्होंने होली काऊ को प्रोड्यूस किया था, जबकि दोस्त मंजू एम गढ़वाल को-प्रोड्यूसर रहीं। बताया जा रहा है कि इस फिल्म में दोस्त ने आलिया के साथ 31 लाख 68 हजार रुपए पैसे लगाए थे, पर आलिया ने पैसे नहीं लौटाए। इसके बाद दोस्त ने पांच साल पहले पैसे न लौटाने को लेकर आलिया सिद्दीकी के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया।

आलिया की दोस्त मंजू ने बताया कि पहले तो वह आलिया के साथ मिलकर फिल्म को प्रोड्यूस कर रही थीं। तब आलिया ने उनके परिवार से कुछ पैसे उधार लिए थे। मंजू के मुताबिक, यह केस पांच साल से चल रहा है, पर आलिया ने उनके पैसे नहीं लौटाए।

दो बार हुई सुनवाई पर नहीं पहुंचीं आलिया, नवाज पर भी गंभीर आरोप

मंजू का कहना है कि केस की दो बार सुनवाई हुई, पर आलिया नहीं आईं। पहली सुनवाई पर उनके वकील आए थे और मंजू के साथ सेटलमेंट की बात करने लगे थे। पर आलिया बाद में गायब हो गईं। मंजू के मुताबिक, दूसरी सुनवाई पर भी आलिया हाजिर नहीं हुईं, और अब उनके खिलाफ गैर जमानंती वारंट इशू किया गया है। अब इस केस की सुनवाई 2 मई को होगी। मंजू ने आलिया के साथ-साथ उनके पति नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर भी आरोप लगाए हैं। मंजू के मुताबिक, नवाजुद्दीन भी आलिया के साथ मिले हुए हैं।

शिकायतकर्ता मंजू ने बताया क्या हुआ था

मंजू ने आगे कहा, ‘हमारे बीच झगड़ा हुआ और फिर उन्होंने मुझे फिल्म से हटाने की कोशिश की। पैसों का हिसाब-किताब करने के बाद, उन्होंने कुछ बकाया पैसे चुका दिए। इसके बाद जब फिल्म रिलीज हो रही थी, मैंने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की, तभी उन्होंने हमें एक पीडीसी चेक (पोस्ट-डेटेड चेक) दिया। चेक बाउंस हो गया। उन पर हमारा 31 लाख 68 हजार रुपये बकाया हैं। उन्होंने मेरी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया है और कोर्ट में भी पेश नहीं होती हैं। यहां तक कि नवाज भी कोई जवाब नहीं देते।’ मंजू ने यह भी कहा कि उन्होंने FWICE (फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडियन सिने एम्प्लॉइज) में भी शिकायत दर्ज कराई है।