छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: फिर फिसड्डी साबित हो सकती है प्रीति जिंटा की टीम, लिए हैरान करने वाले फैसले

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 का आगाज होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। 22 मार्च को आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी 10 टीमों के बीच एक ट्रॉफी के लिए भिड़ंत देखने को मिलने वाली है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा की आईपीएल टीम पंजाब किंग्स अब तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। पंजाब किंग्स पिछले सीजन भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी। ऐसे में साल 2024 में पंजाब किंग्स से फैंस को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स इस सीजन ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेगी।

हालांकि पंजाब किंग्स के लिए ऐसा करना कतई आसान नहीं होने वाला है। पंजाब किंग्स की टीम पर नजर डालें तो गेंदबाजी विभाग से लेकर बल्लेबाजी डिपार्टमेंट तक काफी कमजोर दिखाई पड़ रही है। 19 दिसंबर को हुए मिनी ऑक्शन में पंजाब ने कुछ हैरान करने वाले फैसले भी लिए। सैम कर्रन को 18 करोड़ में रिटेन कर पंजाब से बड़ी गलती हुई है। सैम कर्रन पिछले सीजन फ्लॉप रहे थे।

पंजाब किंग्स की बल्लेबाजों की बात करें तो टीम के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह का बल्ला रणजी ट्रॉफी में कुछ खास नहीं चला है। दूसरी तरफ जॉनी बेयरस्टो को भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते ही देखा गया है। लियाम लिविंगस्टोन पिछले पांच टी-20 मैचों में फ्लॉप ही रहे हैं। हालांकि टीम के कप्तान शिखर धवन ने कुछ रन जरूर बनाए हैं। लेकिन टीम के बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है।

गेंदबाजी की बात करें तो पंजाब किंग्स के पास कागिसो रबाडा के रूप में एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। रबाडा के अलावा टीम के पास कोई भी ऐसा गेंदबाज नहीं है जिन पर टीम भरोसा जाता सकती है। अर्शदीप सिंह पिछले कुछ समय से अपने फार्म से जूझ रहे हैं।

आईपीएल 2024 के लिए पंजाब किंग्स की टीम

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर),जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), रिली रोसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व तायडे, हरप्रीत भाटिया, आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, ऋषि धवन, सैम करन, सिकंदर रजा, शिवम सिंह, क्रिस वोक्स, हर्षल पटेल, विश्वनाथ सिंह, तनय त्यागराजन, कागिसो रबाडा, नाथन एलिस, अर्शदीप सिंह, विद्वथ कावेरप्पा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, प्रिंस चौधरी।