छत्तीसगढ़

बाबर आजम ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान टीम में खिलाड़ियों पर थोपे जा रहे फैसले?

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से खराब चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शर्मसार होने के बाद न्यूजीलैंड के हाथों भी टीम को टी-20 सीरीज में करारी हार झेलनी पड़ी। पाकिस्तान टीम में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। खिलाड़ियों पर फैसले थोपे जा रहे हैं, जिसका खुलेआम खुलासा बाबर आजम ने किया है।

दरअसल, बाबर आजम टी-20 इंटनरेशनल में पाकिस्तान टीम की ओर से पारी का आगाज किया करते हैं। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में बाबर से उनकी यह बैटिंग पोजीशन छीनी गई और उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने को कहा गया। बाबर ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के दौरान पत्रकारों संग बातचीत करते हुए टीम मैनेजमेंट के इस फैसले को लेकर नाराजगी जाहिर की।

बाबर आजम अपनी बैटिंग पोजीशन चेंज करने से बिफरे हुए नजर आए। उन्होंने कहा, “उस वक्त वह पाकिस्तान टीम की डिमांड थी। मैंने पाकिस्तान के लिए वो किया। अगर उस फैसले पर कोई मेरी राय पूछेगा, तो मैं एक नंबर नीचे खेलने के फैसले से संतुष्ट नहीं था। हालांकि, मैंने वो पाकिस्तान के लिए किया।”

बाबर आजम से पहले टीम मैनेजमेंट के फैसले पर मोहम्मद रिजवान ने भी नाराजगी जाहिर की थी। रिजवान ने पुरानी ओपनिंग जोड़ी को तोड़ने को लेकर कहा था, “आप कह सकते हैं कि इस फैसले ने पाकिस्तान को चोट पहुंचाई। मैं यही कहूंगा कि बाबर भाई का दिल बहुत बड़ा है।”

पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम ने टी-20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था। शाहिन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान टीम सिर्फ एक मैच ही जीत सकी थी। बाबर आजम की जगह रिजवान के साथ पारी का आगाज करने वाले सैम अयूब भी सीरीज में फ्लॉप रहे थे।