छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: अब आईपीएल के इस सीज़न में धोनी और कोहली के बीच दूसरी जंग नहीं होगी, ग्रुप स्टेज के लिए टूर्नामेंट में हुआ बड़ा बदलाव!

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया था. मुकाबले ने फैंस का खूब मनोरंजन किया था. आप सोच रहे होंगे कि दोनों के बीच एक और जंग देखने को मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं होगा. अब आईपीएल के इस सीज़न में धोनी और कोहली के बीच दूसरी जंग नहीं होगी. दरअसल इस बार 10 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया, जिसमें एक ग्रुप ‘ए’ और दूसरा ‘बी’ है.

चेन्नई और बेंगलुरु की टीमें ग्रुप ‘बी’ में मौजूद हैं. टूर्नामेंट के एक ग्रुप ही ग्रुप में मौजूद टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक ही मुकाबला खेलेंगी, जबकि विरोधी ग्रुप में मौजूद टीमें एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलेंगी. ऐसे में ये फैंस के लिए निराशाजनक हो सकता है. हालांकि प्लेऑफ्स में आरसीबी और सीएसके की भिड़ंत देखने को मिल सकती है, लेकिन ग्रुप स्टेज में दोनों आमने-सामने नहीं आएंगी.

ग्रुप ए में- मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को रखा गया है. वहीं ग्रुप बी में- चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस को रखा गया है.

पहले मुकाबले में बुरी तरह हारी थी बेंगलुरु 

चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.चेन्नई ने मुकाबले में एकतरफा जीत अपने नाम की थी. पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 173/6 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए विकेटकीपर बैटर अनुज रावत ने 48 (25 गेंद) रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने महज़ 18.4 ओवर में 4 विकेट पर जीत दर्ज कर ली थी.