छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर दर्ज हुआ एफआईआर

बस्तर। बस्तर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एफआईआर दर्ज हुआ है. जिसके बाद से प्रदेश में सियासत गरमा गई है. बस्तर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब इसपर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सभी शासकीय दुकानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो लगी थैला का वितरण किया जा रहा है तब आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो रहा है. डबल इंजन की सरकार में कांग्रेसियों पर जहां चाहे वहां गलत तरीके से कार्रवाई की जा रही है.

वहीं कवासी लखमा को बीजेपी की ओर से बलि का बकरा बनाए जाने के बयान पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि कवासी लखमा बस्तर में हमारे सबसे सीनियर लीडर हैं. 6 बार के विधायक हैं. उनको बलि का बकरा बनाया बोल रहे हैं. उनके प्रत्याशी को कौन जनता हैं बीजेपी वाले ही बता दें. जो राजनीति करते हैं वो प्रत्याशी को नहीं जानते हैं.

बता दें कि होलिका समिति को कैश में चंदा देने का कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुई. वहीं बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की. जिसके बाद प्रत्याशी कवासी लखमा और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज की गई.