छत्तीसगढ़

आज के आईपीएल में बल्लेबाज या गेंदबाज कौन पड़ेगा भारी? जानें पिच और वेदर रिपोर्ट

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग का मैच नंबर 8 उन दो टीमों के बीच होगा जो अपने शुरुआती मैचों में हार चुकी हैं। 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार, 27 मार्च को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से भिड़ने के लिए तैयार है। मैच से पहले पिच और वेदर रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं।

दरअसल, इस सीजन दोनों टीमों को अपने पहले मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए करीबी हार का सामना करना पड़ा। एसआरएच जहां केकेआर से हार गई तो वहीं दूसरी ओर मुंबई को जीटी से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, आज का मैच दोनों में से किसी एक टीम को बोर्ड पर दो महत्वपूर्ण अंक दिलाने में मदद करेगा।

हैदराबाद की पिच पर किसे मिलेगी मदद?
हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए किसी स्वर्ग से कम नहीं है, जहां फैंस को हाई स्कोरिंग मैचों की उम्मीद करनी चाहिए। इस मैदान पर स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाज अधिक उपयोगी होते हैं। यहां खेला गया आखिरी आईपीएल मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच था, जहां 7 विकेट के नुकसान पर कुल 373 रन बने थे।

मजबूत स्थिति में है मुंबई की टीम
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो इस फॉर्मेट में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 21 में से 9 मैच जीते हैं, जबकि मुंबई इंडियंस 12 मैचों में विजयी रही है। MI के खिलाफ SRH का अब तक का हाईएस्ट स्कोर 200 है, और हैदराबाद के खिलाफ MI का हाईएस्ट स्कोर 235 है।

हैदराबाद वेदर रिपोर्ट
मैच की शुरुआत में हैदराबाद का मौसम 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जो बाद में थोड़ा ठंडा होकर 29 डिग्री हो जाएगा। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। इसके अलावा ह्यूमिडिटी का स्तर 46% से नीचे रहेगा।

एसआरएच बनाम एमआई संभावित प्लेइंग इलेवन
सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे, टी नटराजन।