छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : होली मनाकर नहाने गए थे दो दोस्‍त, गहरे पानी में जाने से एक की मौत, दूसरे को ग्रामीणों ने बचाया

कांकेर। होली मनाकर डैम में नहाने गए युवक की डूबकर मौत हो गई। घटना शहर से लगे दसपुर डैम की है, जहां नहाने के दौरान दो दोस्त गहरे पानी में चले गए। दोनों युवकों को डूबते देख वहाँ मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। एक युवक की डूबने से मौत हो गई वहीं एक युवक को ग्रामीणों ने बचा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार होली के दिन सोमवार शाम 4 बजे शहर के शिवनगर निवासी युवक प्रवीण साहू उम्र 24 वर्ष अपने 5 दोस्तों के साथ होली मनाने के बाद नहाने शहर से लगे ग्राम दसपुर के डैम में गए थे। डैम में नहाते वक्त प्रवीण और उसके दो दोस्त गहरे पानी में चले गए। एक युवक तैर कर बाहर निकल गया।

वहीं प्रवीण डूबने लगा जिसे डूबते देख रोहन मांझी ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन रोशन मांझी भी मृतक प्रवीण साहू के साथ डूबने लगा। दोनों युवकों को डूबते देख डैम में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई ।डैम पर मौजूद ग्रामीण दोनों युवकों को बचाने पानी में कूदे, लेकिन प्रवीण साहू की गहराई में जाने के कारण कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

काफी देर तक पानी के भीतर रहने के कारण डूबकर उसकी मौत हो गई थी, वहीं दूसरे युवक रोहन मांझी को समय रहते बाहर निकाल लिया गया, लेकिन पानी पी लेने के कारण बेहोशी की हालत में था। ग्रामीणों द्वारा दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया गया।

युवकों को डूबते देख गांव में खबर फैल गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डैम से भीड़ हटाई और 108 की मदद से दोनों युवकों को अस्पताल पहुंचाया। लेकिन एक युवक ने डैम में ही दम तोड़ दिया था तो वहीं अन्य घायल युवक रोहन को डॉक्टरों ने बचा लिया। घायल युवक ने डूबने के दौरान पानी पी लिया था जिसे ग्रामीणों ने अपनी सूझबूझ से डैम से निकाल लिया था।

समय रहते आक्सीजन मिलने से रोहन की जान बच गई। मंगलवार को पुलिस ने पीएम के बाद शव स्‍वजनों को सौंप दिया है। वहीं मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि युवकों को तैरना नहीं आता था जिसके चलते यह हादसा हुआ है।