छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : खूनी खेल का हुआ खुलासा, बार-बार शराब मंगवाने और पैसे लूटने से नाराज था आरोपी, फिर प्लानिंग कर नाबालिग को दी हत्या की सुपारी

रायपुर। होली के जश्न के बीच राजधानी के भठागांव इलाके में युवक की चाकू से गोदकर हुई निर्मम हत्या मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने एक नाबालिग समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या की वजह कुछ और नहीं बल्कि प्रताड़ना से नाराजगी थी. बताया जा रहा है कि मृतक के बार-बार शराब मंगवाने और पैसे लूट लेने से नाराज होकर आरोपी नारायण साहू ने हत्या की योजना बनाई और नाबालिग से हत्या की घटना को अंजाम दिलवाया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू भी जब्त किया है.

जानकारी के अनुसार, पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र अंतर्गत भाठागांव BSUP कॉलोनी निवासी मोहित सोनकर की लाश सोनकर बाड़ी इलाके में पड़ी मिली. जिसके बाद इलाके के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस पंचनामा कार्रवाई कर जांच में जुट गई. मृतक शराब भट्टी में काम करता था. आरोपियों ने युवक के शरीर पर चाकू से 12 से ज्यादा वार कर उसकी हत्या कर दी और शव को सोनकर बाड़ी में फेंककर फरार हो गए. वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर आरोपियों की तलाश में जुटी.

इस दौरान पुलिस ने एक संघर्षरत बालक को हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपने साथी नारायण साहू उर्फ गोलू के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम देना बताया. जिस पर पुलिस की टीम ने नारायण साहू को पकड़ा. उसने पूछताछ करने पर बताया कि मृतक मोहित सोनकर उससे अक्सर शराब पीने के लिए शराब मंगाता था और उसके पास रखे पैसों को लूट लेता था. जिससे आरोपी नारायण साहू परेशान होकर मोहित सोनकर की हत्या करने की योजना बना डाली और इसमें कुछ दिनों पहले नाबालिग को भी शामिल किया. जहां उसने मौका देखकर मोहित सोनकर की हत्या करने कहा. जिस पर 24 मार्च की रात नाबालिग ने मौका पाकर मोहित पर चाकू से लगातार वार कर उसे मौत के नींद सुला दिया और फरार हो गया.