छत्तीसगढ़

खत्म नहीं हो रही मुंबई इंडियंस की मुश्किलें, सूर्या की वापसी में लग सकता है वक्त! रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : आईपीएल का 17वां सीजन मुंबई इंडियंस के लिए अब तक कुछ खास नहीं रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने दो मुकाबले खेले हैं जिनमें उसे एक भी जीत नहीं मिली है। पांच बार की विजेता टीम को धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की कमी खल रही है। हाल ही में उनकी स्पोर्ट्स हार्निया की सर्जरी हुई थी जिसके बाद से वह एक्शन में नहीं हैं। फिलहाल वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इस बीच एक रिपोर्ट में सूर्या की वापसी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

कब होगी सूर्या की वापसी?
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का आगामी कुछ मैचों में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि मुंबई इंडियंस के आगामी मैचों में उनकी वापसी कठिन है। उन्हें मैदान पर लौटने में वक्त लग सकता है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम ने पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेला जिसमें एमआई को छह रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद आईपीएल 2024 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई को 31 रन से करारी शिकस्त दी। अंक तालिका में फिलहाल टीम नौवें नंबर पर बनी हुई है।

बीसीसीआई नहीं लेना चाहता रिस्क
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आगामी टी20 विश्व कप 2024 को देखते हुए  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सूर्या की फिटनेस में कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। भारत के लिए विश्व कप में सू्र्या अहम भूमिका अदा करते दिख सकते हैं। उनके नाम इस प्रारूप में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। 

सूर्या का करियर
मुंबई के लिए 2012 में आईपीएल डेब्यू करने वाले सूर्या ने अब तक 139 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 143.32 के स्ट्राइक रेट से 3249 रन बनाए हैं। आईपीएल में 33 वर्षीय बल्लेबाज के नाम एक शतक और 21 अर्धशतक दर्ज हैं। वह मुंबई के लिए तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। वहीं, इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 2141 रन बनाए हैं। उनके नाम चार शतक और 17 अर्धशतक दर्ज हैं।