छत्तीसगढ़

ऋषभ पन्त के 100वें मैच में इशांत क्यों नहीं खेल रहे? खुद कप्तान ने बताया कारण

नईदिल्ली : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में ऋषभ पन्त दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना 100वां मुकाबला खेल रहे हैं। दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिला है। दो खिलाड़ी टीम में नहीं खेल रहे हैं। कप्तान ऋषभ पन्त ने टॉस के समय इस बारे में जानकारी दी।

पन्त ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि शाम में दूसरी पारी के दौरान ओस का प्रभाव देखने को मिलेगा, ऐसे में हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। इसके बाद उन्होंने टीम में हुए बदलाव के बारे में जिक्र किया। इसमें पहला नाम इशांत शर्मा का है।

इशांत शर्मा को पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में चोट लगी थी और वह 2 ओवर करने के बाद ही मैदान से बाहर चले गए थे और वापस नहीं आए थे। इशांत शर्मा के बारे में पन्त ने कहा कि वह अभी तक रिकवर नहीं हो पाए हैं, इस वजह से टीम में शामिल नहीं हैं। उनके अलावा शाई होप को पीठ में कुछ समस्या की वजह से टीम में शामिल नहीं किया गया है, ये दो बड़े नाम प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। एनरिक नॉर्टजे और मुकेश कुमार को तेज गेंदबाजी विभाग में शामिल किया गया है, दोनों के पास बेहतरीन क्षमता है।

दिल्ली के लिए पन्त के अलावा 100 मुकाबले अन्य किसी खिलाड़ी ने नहीं खेले हैं। इस लिस्ट में नम्बर दो पर अमित मिश्रा का नाम आता है। मिश्रा ने दिल्ली के लिए कुल 99 मुकाबले खेले हैं। श्रेयस अय्यर के नाम 87 और डेविड वॉर्नर के नाम 82 मुकाबले हैं। वीरेंदर सहवाग ने 79 मुकाबले खेले हैं।

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार