छत्तीसगढ़

हार्ट अटैक से माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा मेडिकल कॉलेज के बाहर भारी फोर्स तैनात

बांदा : बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात मौत हो गई। गुरुवार देर शाम अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने के बाद मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां मुख्तार अंसारी को मृत घोषित कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि देर शाम माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत अचानक खराब होने की जानकारी जेल प्रशासन द्वारा जिलाधिकारी को दी गई। उसके बाद जिलाधिकारी और एसपी बांदा मंडल कारागार पहुंचे। वहां से एंबुलेंस द्वारा मुख्तार अंसारी को दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाने के बाद खबर सामने आई कि मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था। बाद में सूचना आई की हार्ट अटैक से मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है। इस बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए बताया गया कि उल्टी की शिकायत एवं बेहोशी की हालत में मुख्तार अंसारी को अस्पताल में लाया गया था।

मरीज को 9 डॉक्टरों की टीम द्वारा तत्काल चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध कराई गई। परंतु भरसक प्रयास के बाद भी कार्डियोलॉजिस्ट के कारण मरीज की मृत्यु हो गई। अस्पताल द्वारा सूचना जारी किए जाने के बाद मुख्तार के करीबियों में मातम पसर गया।

अस्पताल के बाहर सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ी तैनात
जिस वक्त मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया जा रहा था, उस वक्त एंबुलेंस के साथ अफसरों के वाहन और सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों के वाहन भी थे। इसके बाद जब मुख्तार अंसारी को दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया तो वहां भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई।

देर रात अचानक मेडिकल कॉलेज के बाहर जहां भारी फोर्स की तैनाती की गई थी वहीं सीमा सुरक्षा बल की एक टुकड़ी भी बुला ली गई। फोर्स बुलाई जाने के बाद से ही लोगों में यह चर्चा होने लगी कि मुख्तार अंसारी की मौत हो चुकी है।

मऊ और गाजीपुर में भी बढ़ाई गई सुरक्षा
माफिया मुख्तार अंसारी की मौत को ध्यान में रखते हुए पूरे पूर्वांचल के जनपदों में अलर्ट जारी किया गया है। खास तौर पर मऊ और गाजीपुर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके अलावा डीजीपी मुख्यालय द्वारा भी इस मामले में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।