छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024 में आया विराट का तूफान, जड़ा बैक टू बैक अर्धशतक, बनाया गजब का रिकॉर्ड

नईदिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। विराट कोहली लंबे समय से क्रिकेट के मैदान से दूर थे। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली नजर नहीं आए थे। जिसके बाद से लगातार विराट कोहली की आलोचना की जा रही थी। विराट कोहली को लेकर ऐसी खबरें भी आ रही थी कि वह टी-20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हो सकते हैं।

36 गेंदों में जड़ा अर्धशतक

आईपीएल 2024 में विराट कोहली एक बार फिर से बल्ले से कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। विराट कोहली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ महज 36 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। विराट कोहली का यह इस आईपीएल में बैक टू बैक अर्धशतक है। इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ भी कोहली ने मैच विनिंग पारी खेली थी।

कोहली ने बनाया गजब का रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, आरसीबी की तरफ से छक्का लगाने के मामले में विराट कोहली नंबर वन पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली इस मुकाबले में तीन छक्के लगाने के साथ ही एबी डी विलियर्स और क्रिस गेल जैसे बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए विराट कोहली ने अब तक कुल 240 छक्के जड़ने में कामयाबी हासिल की है। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम मौजूद है। क्रिस गेल ने 239 छक्के जड़े हैं। जबकि एबी डी विलियर्स के नाम 238 छक्के हैं।

आईपीएल में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा छक्के

240 – विराट कोहली
239 – क्रिस गेल
238 – एबी डिविलियर्स
67 – ग्लेन मैक्सवेल
50 – फाफ डु प्लेसिस