छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ममता के भाषण की वजह से रामनवमी पर हुआ बवाल, सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, NIA से जांच कराने की मांग की

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार (18 अप्रैल) को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में 17 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के दौरान हुई झड़पों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है। इस हिंसक झड़प में 4 लोग घायल हो गए हैं। सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हस्तक्षेप करने और रामनवमी शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से जांच कराने की मांग की है।

मुर्शिदाबाद में बुधवार को रामनवमी शोभायात्रा के दौरान शक्तिपुर इलाके में हिंसक झड़पे हुई थीं। वहां फिलहाल तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। पुलिस प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं अतिरिक्त सुरक्षाबलों को भी तैनात किए गए हैं।

सुवेंदु अधिकारी ने कहा- CM के भड़काऊ भाषण की वजह से रामनवमी पर पथराव हुए

सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ”मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) के भड़काऊ भाषण के कारण पश्चिम बंगाल राज्य में अलग-अलग स्थानों पर रामनवमी के जुलूसों को बाधित किया गया और उन पर हमला किया गया। उपद्रवियों को उकसाया गया था, उन्हें आश्वासन दिया गया था कि कानून प्रवर्तन एजेंसी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि उनके हाथ बंधे हुए हैं। रामनवमी पर सीएम के सार्वजनिक रुख की वजह से ये सब हुआ है, जो उनके लिए एक “दंगा करने का दिन है”।”

सुवेंदु अधिकारी ने आगे लिखा, ”मैंने माननीय राज्यपाल को पत्र लिखा है, डॉ. सी.वी. आनंद बोस ने उन्हें 17.04.2024 को राम नवमी के अवसर पर निकाले गए जुलूसों पर हुए हमलों के संबंध में अवगत कराया और उनसे कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, साथ ही घटनाओं की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से कराने का अनुरोध किया है।”