छत्तीसगढ़

शिखर धवन की चोट पर बड़ा अपडेट, आखिर कब होगी पंजाब के कप्तान की वापसी

नईदिल्ली : शिखर धवन पंजाब किंग्स की मुश्किलों में इज़ाफा कर रहे हैं. पंजाब के कप्तान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में कंधे की चोट के चलते बाहर रहे थे. अब पंजाब आज (18 अप्रैल) आईपीएल 2024 में अपना सातवां मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी. लेकिन क्या इस मैच में शिखर धवन की वापसी होगी या नहीं, ये बड़ा सवाल बना हुआ है. अब पंजाब के स्पिन बॉलिंग कोच सुनील जोशी ने धवन की फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है.

सुनील जोशी ने बताया कि कंधे की इंजरी के बाद धवन रिहैब से गुज़र रहे हैं. मुंबई के खिलाफ मैच से पहले पंजाब के स्पिन बॉलिंग कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा, “शिखर के ताल्लुक से, मेडिलक टीम अपडेट करेगी. फिलहाल वह अपने रिहैब में हैं.”

बता दें कि इससे पहले धवन की इंजरी पर सामने आए अपडेट में बताया गया था कि वह करीब 7 से 10 दिन तक एक्शन से दूर रह सकते हैं. ऐसे में आज मुंबई के खिलाफ मुकाबले में उनके खेलने की उम्मीद बहुत कम है. मुंबई के बाद पंजाब अगला मैच 21 अप्रैल, रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी और इस मैच से भी शिखर बाहर रह सकते हैं. 

सैम कर्रन करेंगे कप्तानी

इससे पहले राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सैम कर्रन ने पंजाब किंग्स की कमान संभाली थी. अब मुंबई के खिलाफ मैच में भी सैम कर्रन ही धवन की गैरमौजूदगी में पंजाब किंग्स की कमान संभाल सकते हैं. 

खस्ता हाल में है पंजाब 

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने अब तक 6 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ 2 में ही जीत मिली है. 2 जीत के बाद टीम प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर है. पंजाब ने जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की थी. पहले मुकाबले में धवन की कप्तानी वाली पंजाब ने दिल्ली को शिकस्त दी थी. फिर अगले दो मैचों में उन्हें क्रमश: बेंगलुरु और लखनऊ के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके बाद अगले मैच में पंजाब ने गुजरात को हराया था. लेकिन फिर, अगले दोनों मैचों में पंजाब ने हैदराबाद और राजस्थान के खिलाफ हार का सामना किया.