छत्तीसगढ़

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की फिर बढ़ी मुसीबत, ईडी ने 97 करोड़ की प्रॉपर्टी की जब्त, जानें क्या है मामला

नईदिल्ली : बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा अक्सर चर्चा में रहते हैं। लेकिन अब ईडी ने कपल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने शिल्पा और राज की 97 करोड़ 79 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है।

दरअसल, ईडी पिछले काफी समय से मामले की जांच कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब्त की गई संपत्ति में जुहू स्थित एक बंगला शामिल है। जो कि बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के नाम पर है। वहीं पुणे स्थित आवासीय बंगला और इक्विटी शेयर राज कुंद्रा के नाम पर है। इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी ईडी ने जब्त किए हैं। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी PMLA 2002 के तहत यह कार्रवाई शुरू की गई।

बता दें कि, अभी भारत में क्रिप्टोकरंसी और बिटकॉइन से कारोबार करना फिलहाल गैरकानूनी है। वहीं ईडी का आरोप है कि राज कुंद्रा ने बिटकॉइन के जरिए कथित तौर पर बिजनेस किया था जिसके लेनदेन में हेराफेरी हुई है। आरोप है कि इस घोटाले के मास्टरमाइंड से राज कुंद्रा ने 285 बिटकॉइन हासिल किए थे। ये बिटकॉइन अमित भारद्वाज ने निवेशकों से धोखा देकर हासिल किए थे और फिर यूक्रेन में इसे इंवेस्ट किया था। ईडी ने इस मामले में रेड कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

बता दें कि, इससे पहले राज कुंद्रा पोर्नोग्राफी केस में फंसे थे। 19 जुलाई 2021 को इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप था कि चोरी छुपे एडल्ट फिल्में बनाते थे और फिर उसे बेचते थे। राज कुंद्रा को लगभग 63 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। इस केस की वजह से राज कुंद्रा लंबे समय से सोशल मीडिया से दूर रहे थे। हाल ही में उन्होंने अपना चेहरा रिवील किया था।