छत्तीसगढ़

‘रोहित ने भी पिछले 2-3 साल से कोई ट्रॉफी नहीं जीती’, हार्दिक पंड्या के सपोर्ट में उतरे सहवाग

नईदिल्ली । आईपीएल 2024 हार्दिक पांड्या के लिए कुछ खास नहीं जा रहा है। वह जब से मुंबई इंडियंस के कप्तान बने हैं, तब से आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। राहित शर्मा के फैंस तो हार्दिक पांड्या के पीछे ही पड़ गए हैं। हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस अच्छा प्रदर्शन भी नहीं कर पा रही है। टीम ने इस आईपीएल में 8 मैच खेले हैं, जिसमें से केवल 3 मैचों में ही उसे जीत मिली है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने हार्दिक पांड्या का समर्थन किया है।

हर बार की तरह इस बार भी मुंबई इंडियंस मुश्किल दौर में है। इस बार कप्तान हार्दिक पंड्या को अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कप्तानी को लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस मुश्किल घड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हार्दिक का समर्थन किया है. साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी उंगली उठाई.

सहवाग ने आलोचकों को याद दिलाया कि पिछले तीन सीजन में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. उन्होंने रन नहीं बनाए और ना ही आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई. जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई की हार के बाद हुए क्रिकबज इंटरव्यू में सहवाग से पूछा गया कि क्या हार्दिक पर दबाव बढ़ रहा है? क्योंकि वो सिर्फ 10 रन बना पाए और गेंदबाजी में भी 2 ओवरों में 21 रन लुटा बैठे. इस सवाल पर सहवाग ने राय दी कि हार्दिक को इतना दबाव लेने की जरूरत नहीं है. मुंबई पहले भी ऐसे हालातों से गुजर चुकी है. 2021 और 2022 में भी टीम प्लेऑफ्स में नहीं पहुंच पाई थी. उन्होंने कहा कि “पिछले तीन सीजन में रोहित शर्मा कप्तान थे, लेकिन रन नहीं बना पाए और ट्रॉफी भी नहीं जीत सके.”

सहवाग ने दी हार्दिक को सलाह
सहवाग ने हार्दिक को सलाह दी कि वो बल्लेबाजी का क्रम ऊपर लाएं ताकि ज्यादा गेंद खेलने का मौका मिले और प्रदर्शन सुधार सकें. उनका मानना है कि अगर हार्दिक की बल्लेबाजी बेहतर होती है तो फिर उनकी गेंदबाजी और कप्तानी खुद-ब-खुद संवर जाएगी.

IPL 2024 मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन
मुंबई इंडियंस ने इस सीजन अब तक आठ मैच खेले हैं. जिसमें से उन्हें पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा और सिर्फ तीन मैचों में ही जीत मिली है. मुंबई का नेट रन रट -0.227 है. मुंबई अभी पॉइंट्स टेबल पर 6 पॉइंट्स के साथ 7वें नंबर पर है.