छत्तीसगढ़

लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से नवाजे गए अमिताभ बच्चन, एआर रहमान और रणदीप हुड्डा को भी सम्मान, वीडियो

नईदिल्ली : 5 दशकों से सिल्वर स्क्रीन पर अपने दमदार अभिनय और उम्दा रोल्स से लोगों को एंटरटेन कर रहे अमिताभ बच्चन आज भी डायरेक्टर्स की पहली पसंद बने हुए हैं. अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर इन दिनों वो काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को ‘लता दीनानाथ मंगेशकर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. मुंबई के दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह में उन्हें यह सम्मान मिला. इस दौरान स्टेज पर रणदीप हुड्डा और एआर रहमान भी मौजूद थे.

दरअसल कुल 11 कलाकारों को यह पुरस्कार दिया गया है. इसमें एआर रहमान, पद्मिनी कोल्हापुरे और रणदीप हुड्डा जैसे कलाकारों का नाम शामिल है. अमिताभ बच्चन की अवॉर्ड सेरेमनी की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं.

अमिताभ बच्चन को ‘लता दीनानाथ मंगेशकर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अवॉर्ड लेते हुए बिग बी ने लता मंगेशकर को याद किया. साथ ही वो कहते हैं कि, मैंने कभी भी खुद को इस पुरस्कार के लायक नहीं समझा था. पर हृदयनाथ जी ने बहुत प्रयास किए कि मैं यहां आ जाऊं. वो आगे कहते हैं कि, पिछले साल भी इस समारोह में मुझे आमंत्रित किया गया था. हृदयनाथ जी, मैं पिछली बार के लिए आपसे माफी मांगता हूं. मैंने तब आपसे ये कहा था कि, मैं अस्वस्थ हूं, लेकिन मैं स्वस्थ था, पर यहां आना नहीं चाहता था. लेकिन इस साल मेरे पास कोई बहाना नहीं था, इसलिए मुझे यहां आना पड़ा.

वहीं, दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह में सम्मानित होने पर रणदीप हुडा ने कहा कि, यह मेरे लिए बहुत खास है कि मुझे इतने सारे महान लोगों के साथ सम्मानित किया जा रहा है. वो कहते हैं कि, सावरकर जी की बायोपिक पर मंगेशकर परिवार और दीना नाथ जी जो उनके दोस्त थे, उस परिवार से यह सम्मान पाना बहुत गर्व और खुशी की बात थी. जो उन्हें जानते थे, पहचानते थे और उनका बहुत सम्मान करते थे यह बहुत खास था.

दरअसल सिंगर उषा मंगेशकर ने अमिताभ बच्चन को इस पुरस्कार से सम्मानित किया था. पहले सिंगर आशा भोसले ये अवॉर्ड देने वाली थीं, लेकिन अस्वस्थ होने के चलते वो कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं.