छत्तीसगढ़

हम गरीब देशों की लीग में नहीं खेलने जाते, वीरेंद्र सहवाग ने किसे सुना दिया?

नईदिल्ली : टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं. कॉमेंट्री हो या इंटरव्यू सहवाग अपने अजीबो-गरीब बयानों से हड़कंप मचा देते हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही कहा है, जिस पर बवाल मच गया है. दरअसल, सहवाग को The Club Prairie Fire यूट्यूब चैनल के पॉडकास्ट में बुलाया गया था. इस पॉडकास्ट में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट और इंग्लैंड के माइकल वॉन भी शामिल थे.

गिलक्रिस्ट ने पूछा, भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा दूसरी विदेशी लीग में क्यों नहीं खेलते हैं? इसके जवाब में सहवाग ने कहा, “नहीं, हमें इसकी जरूरत नहीं है. हम (BCCI और भारतीय खिलाड़ी) बहुत अमीर हैं. हम गरीब देशों की लीग में नहीं खेलने चाते हैं.”  टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ने ये बाद हंसते हुए कही, जिसे सुनकर चैट शो में शामिल बाकी लोग भी हंसने लगे. सहवाग के इस चुटीले जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बीबीएल से मिले ऑफर को ठुकराया

सहवाग ने आगे बताया कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग से ऑफर आया था. तब उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. वीरू ने कहा, मुझे आज भी याद है जब मैं भारतीय टीम से ड्रॉप कर दिया गया था और आईपीएल में खेल रहा था. तब मुझे बीबीएल से ऑफर आया था. मैंने हां कर दी थी और पूछा था कि कितने पैसे मिलेंगे. उन्होंने कहा, ‘एक लाख डॉलर (मौजूदा समय में तकरीबन 83 लाख रुपए).’ मैंने कहा कि इतना तो मैं छुट्टियों पर खर्च कर देता हूं. कल रात का बिल भी इससे ज्यादा का था.”

इस वजह से दूसरे देशों की लीग में नहीं खेलते हैं भारतीय क्रिकेटर

भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के अलावा दूसरे देशों की टी20 लीग में नहीं खेलते हैं. बीसीसीआई का कहना है कि वह अपने क्रिकेटरों को दूसरे लीग्स में खेलने को इजाजत देंगे तो भारत का पूरा घरेलू क्रिकेट चरमरा जाएगा. क्योंकि अक्टूबर से मार्च तक चलने वाले भारतीय घरेलू सीजन के दौरान ही दुनिया के ज्यादातर टी20 लीग्स आयोजित होते हैं.