छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: ऋषभ पंत ने मारा ऐसा शॉट, कैमरामैन हुआ घायल, अब दिल्ली के कप्तान ने दिखाया बड़ा दिल, वीडियो

नई दिल्ली: ऋषभ पंत ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस पर रोमांचक जीत में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक नाबाद 88 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही टी-20 विश्व कप 2024 टीम में सिलेक्शन को लेकर भी उनकी दावेदारी मजबूत हो गई है। पंत की विध्वंसक पारी के दम पर दिल्ली ने 4 विकेट के दम पर 224 रन बनाए थे, जबकि पावरप्ले के दौरान उसके 3 विकेट 44 रन पर गिर गए थे और वह अरुण जेटली स्टेडियम में संघर्ष कर रही थी।

अक्षर पटेल के साथ मिलकर पंत ने 113 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिसने डीसी की पारी की जबरदस्त जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पटेल ने 66 रनों की तेज पारी खेलकर कैपिटल्स को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। डेविड मिलर के विस्फोटक 55 और राशिद खान के आखिरी क्षणों में किए गए धमाकेदार प्रदर्शन बावजूद दिल्ली ने गुजरात को 8 विकेट पर 220 पर रोक दिया और रोमांचक मुकाबला 4 रन से अपने नाम कर लिया।

इस दौरान पंत ने जोरदार अंदाज में सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया और आखिरी के ओवर में खूब हवाई शॉट लगाए। उन्होंने मोहित शर्मा के एक ओवर में 31 रन ठोके, जिसमें 5 गेंदों पर बाउंड्री लगाई गई थी। उनका एक शॉट कैमरामैन को जाकर लगा, जिससे वह चोटिल हो गया। गेंद 6 रनों के लिए सीमारेखा के बाहर गई थी, जहां कैमरामैन कवर कर रहा था। अब पंत ने बड़ा दिल दिखाते हुए कैमरामैन से माफी मांगी है। इस मोमेंट का वीडियो वायरल हो रहा हे।

बता दें कि दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद पंत को इस सीजन में खेलने से पहले कई ऑपरेशनों से गुजरना पड़ा। खतरनाक एक्सिडेंट से वापसी करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता है, लेकिन पंत ने कमाल किया है। अब उन्हें टीम इंडिया की नेशनल टीम में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शामिल करने की बात कही जा रही है। टीम के निदेशक सौरव गांगुली और कोच रिकी पोंटिंग शामिल उनके लिए जमकर बैटिंग कर रहे हैं।

डीसी के टॉप स्कोरर हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के टॉप स्कोरर हैं और ऑरेंज कैप सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 9 पारियों में 161.32 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 342 रन बनाए हैं। गुजरात के खिलाफ 43 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्के के दम पर खेली गई नाबाद 88 रनों की पारी भी इसमें शामिल है।