छत्तीसगढ़

आरसीबी ने हैदराबाद से लिया पिछली हार का बदला, घर में दी पटकनी, ऑलराउंड प्रदर्शन से चौंकाया

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 का 41वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 35 रनों से जीत के साथ हैदराबाद के विजय रथ को रोक दिया। डुप्लेसिस के नेतृत्व वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 206 रन बनाए। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 171 रन बना सकी। आरसीबी के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में कहर बरपाया।

अंक तालिका का हाल
गुरुवार को हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ अपना आठवां मैच खेला। इस मुकाबले में टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। टीम 10 अंक और 0.577 नेट रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, आरसीबी चार अंकों के साथ अंक तालिका में 10वें पायदान पर है। 

फ्लॉप रहा हैदराबाद का बल्लेबाजी क्रम
207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत झटके के साथ हुई थी। सलामी बल्लेबाजी के लिए आए ट्रेविस हेड सिर्फ एक रन बनाकर लौटे। उन्हें विल जैक्स ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर निशाना बनाया। इसके बाद अभिषेक शर्मा 31 रन बनाकर आउट हुए। इस मुकाबले में शाहबाज अहमद ने 40 (नाबाद) और पैट कमिंस ने 31 रन बनाए। इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सका। आरसीबी के खिलाफ मार्क्ररम सात, नितीश 13, क्लासेन सात, अब्दुल समद 10, भुवनेश्वर कुमार 13 और उनादकट आठ (नाबाद) रन बना सके।

गेंदबाजों ने बरपाया कहर
आरसीबी के गेंदबाजों ने इस मैच में कहर बरपाया। स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा और कैमरन ग्रीन को दो-दो सफलताएं मिलीं। वहीं, विल जैक्स और यश दयाल को एक-एक विकेट मिला। सिराज और फर्ग्यूसन के हाथ खाली रहे।

कोहली-पाटीदार ने लगाए अर्धशतक
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत दमदार हुई। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए  48 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान 12 गेंदों में 25 रन बनाकर लौटे। वहीं, किंग कोहली ने इस सीजन का चौथा पचासा लगाया। इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रजत पाटीदार भी दमदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इस सीजन में यह उनका तीसरा अर्धशतक है। वह 20 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 50 रन बनाने में कामयाब हुए। इस मैच में विल जैक्स छह, कैमरन ग्रीन 37, महिपाल लोमरोर सात, दिनेश कार्तिक 11 और स्वप्निल सिंह 12 रन बनाने में कामयाब हुए। हैदराबाद के लिए जयदेव उनादकट ने तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा टी नटराजन ने दो विकेट हासिल किए। वहीं, पैट कमिंस और मयंक मार्कंडेय को एक-एक सफलता मिली।