छत्तीसगढ़

क्या चुनाव के चलते मुख्यमंत्री केजरीवाल को मिलेगी जमानत? सुप्रीम कोर्ट ने दिया था इशारा

नईदिल्ली : सुप्रीम कोर्ट लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने की संभावना पर आज मंगलवार को विचार करेगा. दरअसल, कोर्ट मंगलवार को इस बात पर विचार करेगा कि मौजूदा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी जाए या नहीं, जब वह दिल्ली शराब पॉलिसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने अपनी पिछली सुनवाई में कहा था कि वह अंतरिम जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगी. कोर्ट ने जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय और अरविंद केजरीवाल के वकील को तैयार रहने को कहा है. बता दें कि, केजरीवाल, जो अब तक लोकसभा चुनाव के दौरान हिरासत में हैं, बाकी बचे हुए चुनाव के चरणों के दौरान प्रचार कर पाएंगे या नहीं, यह सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही के नतीजे पर निर्भर करेगा.

ED ने 21 मार्च को किया था अरेस्ट

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ पीठ पहले मामले के रूप में आप नेता की याचिका पर सुनवाई करेगी. बता दें कि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं.

केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार कर सकती है कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 3 मई को सुनवाई के दौरान कहा था कि वह मौजूदा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार कर सकती है. इसके लिए कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बताया था कि उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर बहस में समय लगने की संभावना है. इसलिए वह दिल्ली में लोकसभा चुनाव के कारण अंतरिम जमानत के मुद्दे पर जांच एजेंसी को सुनने पर विचार कर रही है.

4 जून को होगी वोटों की गिनती

गौरतलब है कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा. जबकि, 4 जून को वोटों की गिनती की जाएगी.