छत्तीसगढ़

आज ऋषभ पंत के लिए करो या मरो का मैच, दिल्ली पर मंडरा रहा आईपीएल 2024 से बाहर होने का खतरा, क्या मिलेगी जीत?

नईदिल्ली : मंगलवार यानी 7 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होगी। दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। इस सीजन इन दोनों ही टीमों के बीच पहले भी एक मुकाबला खेला जा चुका है जिस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक अंदाज में अपने नाम किया था।

दिल्ली को जीतने होंगे सभी मैच

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं जिनमें से टीम को 5 में जीत हासिल हुई है। वहीं 6 मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए बचे हुए तीनों ही मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा। अगले तीन मैच जीतने के बाद भी दिल्ली के कुल अंक 16 होंगे जो कि प्लेऑफ में पहुंचने के लिए शायद काफी ना हो।

टॉप पर मौजूद राजस्थान

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को बड़े अंतर से हराया था। ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की बात करें राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। एक मुकाबला जीतने के साथ ही राजस्थान की टीम प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पंत-सैमसन को मिला मौका

राजस्थान के खिलाफ अगर दिल्ली कैपिटल्स को जीत दर्ज करनी है तो कप्तान ऋषभ पंत को रन बनाने होंगे। पंत ने इस सीजन दमदार वापसी की है। ऋषभ पंत ने इस सीजन 3 अर्धशतक की मदद से 380 रन बनाए हैं। ऋषभ पंत की दमदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। पंत के अलावा संजू सैमसन का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। पंत और सैमसन दोनों ही टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हैं।