छत्तीसगढ़

सीएम केसीआर की बेटी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सभी महंगी वस्तुओं पर लगाई जाएगी पीएम की तस्वीर

नई दिल्ली। तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस (TRS) पार्टी की एमएलसी (MLC) और मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता ने केंद्र सरकार की योजना को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा। कविता ने निर्मला सीतारमण को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर उन आवश्यक वस्तुओं पर लगाई जाएगी, जो खाद्य तेल और दालों की तरह महंगी हो गई हैं।

कभी नहीं लगी पीएम की तस्वीर

निजामाबाद में लाभार्थियों को TRS सरकार की ‘आसरा’ सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना वितरित करने के एक कार्यक्रम में बोलते हुए, कविता ने आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार गरीबों की चिंताओं को दूर करने में विफल रही है। सीतारमण की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्रियों की तस्वीरें पहले कभी भी पीडीएस (PDS) की दुकानों पर नहीं लगाई जाती थीं।

बता दें कि निर्मला सीतारमण ने कहा था कि केंद्र की प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं के तहत खाद्यान्न की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीडीएस की दुकानों पर पीएम मोदी के पोस्टर लगाने चाहिए।

निर्मला सीतारमण पर निशाना

उन्होंने कहा, ‘सीतारमण जी, अगर आप चाहती हैं कि प्रधानमंत्री की तस्वीर लगे, तो हम जरूर ऐसा करेंगे। हम तस्वीर को गैस सिलेंडर, यूरिया के पैकेट, पेट्रोल और डीजल पंपों, तेल और दाल के पैकेट पर लगाएंगे। जहां भी दाम बढ़ रहे हैं, हम वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लगाएंगे। मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी ने ट्वीट किया कि राज्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से लाभार्थियों को कैसे मदद मिल रही है, यह सुनकर खुशी हो रही है।

आसरा लाभार्थियों से मुलाकात

उन्होंने ट्वीट किया ,’आज निजामाबाद के राजीव गांधी सभागार में विधायक गणेश गुप्ता गरु के साथ मैंने आसरा पेंशन लाभार्थियों से मुलाकात की और हमने उनके साथ दोपहर का खाना खाया।’ कविता ने कहा कि जब पहले तेलंगाना में इन दुकानों पर पीएम मोदी की तस्वीरें लगाने का अनुरोध किया गया था, तो इसकी अनुमति नहीं दी गई थी। मालूम हो कि पिछले सप्ताह तेलंगाना के अपने दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने एक पीडीएस दुकान का दौरा किया था। सीतारमण ने कहा था कि पीडीएस की दुकान पर पीएम के पोस्टर लगाए जाने चाहिए।