छत्तीसगढ़

बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की फ्लाइट को अचानक लौटना पड़ा मुंबई

नईदिल्ली I मुंबई से बेंगलुरु जा रही अकासा एयर की एक फ्लाइट से पक्षी से टकरा गई. इसके बाद विमान को वापस मुंबई लौटना पड़ा. उड़ान भरते समय सबकुछ ठीक था लेकिन केबिन से कुछ जलने की गंध आ रही थी. विमान में बैठे यात्रियों की शिकायत के बाद फ्लाइट को मुंबई में लैंड किया गया. हालांकि, विमान में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित थे.

मुंबई लैंड करने के बाद फ्लाइट (AKJ-1103) की जांच की गई. इसमें पाया गया कि एक पक्षी विमान के चपेट में आ गई थी. जिसके कारण फ्लाइट में जलने की गंध आ रही थी. फ्लाइट में पक्षी के अवशेष भी पाए गए हैं. सभी यात्री सुरक्षित है.

अकासा की पहली फ्लाइट 7 अगस्त को भरी थी उड़ान

भारत के दिवंगत निवेशक और शेयर व्यापारी राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर में निवेश किया था. अकासा एयर की पहली फ्लाइट 7 अगस्त को उड़ान भरी थी. अकासा की पहली फ्लाइट मुंबई से अहमदाबाद के लिए रवाना हुई थी. इस सात अक्टूबर को अकासा एयर ने अपने दो महीने पूरे किए थे. इस मौके पर एयरलाइंस के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने बताया, ‘हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश और संतुष्ट हैं.’

अकासा के पास फिलहाल 6 विमान

अकासा एयर ने इसके बाद चेन्नई, कोच्चि और बेंगलुरु रूट पर सेवा शुरू की थी. अकासा अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक नौ घरेलू मार्गों पर प्रति सप्ताह 250 से अधिक उड़ानें संचालित करने का लक्ष्य बना रही थी. एयरलाइन ने शुक्रवार को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दिल्ली के बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की. इस समय अकासा के पास 6 विमान हैं और अगले साल के अंत तक कुल 18 विमान हो जाएंगे.

अकासा एयर ने 2023 की दूसरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शुरू करने की भी योजना बनाई है, जब उसके पास कम से कम 20 विमानों का बेड़ा हो जाएगा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आकास एयर की फ्लाइट का उद्घाटन किया था. इस मौके पर राकेश झुनझुनवाला भी मौजूद थे.