छत्तीसगढ़

लद्दाख की इस बच्ची की विराट कोहली जैसा बनने की तमन्ना, शॉट्स ऐसे कि दिग्गज भी हो जाएंगे हैरान

नईदिल्ली I भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज है। जब भी देश में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच होता है, चाहे वह देश के किसी भी कोने में हो, स्टेडियम हमेशा फुल रहता है। आईपीएल में भी फैन्स भारी संख्या में स्टेडियम पहुंचते हैं। इसकी पॉपुलैरिटी और क्रेज को देखते हुए अब देश में खेल को लेकर भी मानसिकता बदली है। लोग बच्चों को एथलीट या क्रिकेटर बनाने की तरफ ध्यान दे रहे हैं।

इतना ही महिलाओं में भी टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद महिला फैन्स के बीच क्रिकेट को लेकर दिलचस्पी बढ़ी है। इसी कड़ी में लद्दाख का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक छोटी बच्ची क्रिकेट खेलती हुई दिखाई दे रही है। इस बच्ची का वीडिया कुछ ही घंटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

दरअसल, क्रिकेट खेलती हुई इस बच्ची का नाम मकसूमा है और वह लद्दाख में छठी कक्षा में पढ़ती हैं। उनके क्रिकेटिंग शॉट्स को देखकर हर कोई हैरान रह गया। मकसूमा का कहना है कि वह विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन हैं और उन्हीं की तरह बनना चाहती हैं। इस वीडियो को लद्दाख के स्कूली शिक्षा विभाग (DSE/डीएसई) ने ट्विटर पर शेयर किया है।

वीडियो में मकसूमा कहती हैं- मैं विराट कोहली की तरह खेलने के लिए अपना जी-जान लगा दूंगी।  लद्दाख के स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में छठी कक्षा में पढ़ने वाली मकसूमा खूब चौके-छक्के लगा रही हैं। वह लगभग हर गेंद पर बाउंड्री लगा रही हैं। इतनी छोटी बच्ची की क्षमता और स्किल को देखकर ट्विटर पर फैन्स हैरान रह गए।

डीएसई, लद्दाख द्वारा किए गए ट्वीट के कैप्शन में लिखा है- घर पर मेरे (मकसूमा) पिता ने और स्कूल में मेरे टीचर ने मुझे क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। मैं विराट कोहली की तरह खेलने के लिए कठिन से कठिन परिश्रम करूंगी। इसके अलावा वह धोनी की तरह हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाना चाहती हैं और इसे सीखना भी चाहती हैं।

इसको लेकर मकसूमा कहती हैं- मैं बचपन से क्रिकेट खेल रही हूं। मैं अभी भी खेलना सीख रही हूं, खासतौर पर हेलिकॉप्टर शॉट। जब हम रन के लिए भागते हैं और दो रन लेते हैं तो तीसरा रन लेने की हिम्मत नहीं होती है। विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर हैं। मैं उन्हीं की तरह बनना चाहती हूं।