छत्तीसगढ़

अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी ने लगाई छलांग, अब गौतम अडानी से इतना रह गया फासला

नईदिल्ली I रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरैमन और देश के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने अरबपतियों की लिस्ट में लंबी छलांग लगाई है। मुकेश अंबानी फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स इंडेक्स में 10 वें पायदान से छलांग लगाकर 8 वें पायदान पर पहुंच गए। 65 साल के अंबानी की कुल दौलत 84.0 बिलियन डॉलर है। बता दें कि अंबानी ने लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन जैसे अरबपतियों को पछाड़ दिया है। वहीं, इस लिस्ट में गौतम अडानी 4th नंबर पर हैं और उनकी संपत्ति 124.4 बिलियन डॉलर है।

पहले पायदान पर एलन मस्क
Forbes Real Time Billionaires इंडेक्स के मुताबिक, एलन मस्क 207.7 डॉलर के साथ नंबर वन पायदान पर हैं। वहीं, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान Bernard Arnault हैं, इनकी कुल संपत्ति 147.8 डॉलर है। तीसरे पायदान पर अमेजन के मालिक जेफ बेजोस हैं। बेजोस की कुल संपत्ति 130.4 बिलियन डॉलर है। चौथे स्थान पर गौतम अडानी, पांचवें स्थान पर बिल गेट्स, छठवें स्थान पर Warren Buffett और सातवें स्थान पर Larry Ellison हैं।

अंबानी, अडानी से हैं इतने दूर
अरबपतियों की लिस्ट में शामिल दोनों भारतीय उद्योगपतियों मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में 40.4 बिलियन डॉलर का फासला रह गया है। यानी मुकेश अंबानी की संपत्ति अब गौतम अडानी से 40.4 बिलियन डॉलर कम रह गई है। बता दें कि Bloomberg बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी दुनिया के 10 वें सबसे अमीर इंसान हैं।