छत्तीसगढ़

क्या पता 2024 में आप न हों, तब सौरव गांगुली जाएंगे ICC, ममता का केंद्र पर हमला

नईदिल्ली I पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर सौरव गांगुली के समर्थन में अपना बयान दिया. उन्होंने कहा, सौरव गांगुली को आईसीसी का चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया गया है. सौरव के साथ बहुत गलत किया गया. उन्हें दुनिया भर में जाना जाता है.” सीएम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा- क्या पता आप 2024 में वहां न रहें और तब सौरव गांगुली आईसीसी में जाएंगे. 

सीएम ममता ने कहा कि उन्होंने अनुराग ठाकुर के भाई को भी मौका दे दिया… लेकिन सौरव को नहीं. पद किसी और के लिए रखा जा रहा है? रोजर बिन्नी को बीसीसीआई अध्यक्ष बनाया गया है. सौरव को क्यों वंचित किया गया है? देश के खेल प्रेमियों के लिए ही नहीं बल्कि दुनिया भर के मौजूद उनके प्रशंसकों के लिए यह शर्म की बात है.

बंगाल से हैं सौरव इसलिए नहीं बन सकते ICC चीफ

सीएम ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि सौरव गांगुली बंगाल के बेटे हैं, इसलिए वह ICC प्रमुख नहीं हो सकते. सुप्रीम कोर्ट ने जय शाह और सौरव गांगुली दोनों का कार्यकाल बढ़ाया है. एक पद पर बना हुआ है और दूसरे को हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि सौरव हकदार थे. उन्होंने कहा कि ICC में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं? अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय की लॉबी होना जरूरी है. आप सौरव को पद दे सकते थे.

उन्होंने कहा कि अगर सचिन तेंदुलकर विवाद में होते तो मैं उनका भी समर्थन करती. सिर्फ इसलिए कि वह एक विनम्र व्यक्ति हैं. उन्होंने कुछ नहीं कहा लेकिन मुझे यकीन है कि वह आहत हैं. किसी व्यक्ति विशेष को प्राथमिकता देना यह एक बेशर्म राजनीतिक प्रतिशोध है.

नबी दिवस पर तनाव फैलाने की कोशिश की गई

ममता बनर्जी ने कहा कि लोग हम यह सिखा रहे हैं कि पू्जा कैसे करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम दुर्गा पूजा और ईद दोनों की मनाते हैं. ममता ने इस दौरान बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- एक पार्टी है, जिसने पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब के जन्म दिवस (नबी दिवस) पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके.

उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस के समय जब वह विपक्ष में थीं, तब उन्होंने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया था. उन्होंने बताया कि ईद, काली पूजा और छठ पूजा में वह दो दिन की छुट्टी देती हैं. उन्होंने सवाल किया कि इन मौकों पर केंद्र सरकार कितनी छुट्टी देती है.

BCCI से हटाने पर ममता ने उठाए थे सवाल

सीएम ममता बनर्जी ने इससे पहले सौरव गांगुली को BCCI के अध्यक्ष पद के लिए दोबारा मौका न मिलने पर कहा था कि सौरव गांगुली हमारा गर्व हैं. वे कुशल प्रशासक रहे हैं. अमित शाह के बेटे BCCI में बने हुए हैं, लेकिन सौरव गांगुली को हटा दिया गया. हम जानना चाहते हैं कि आखिर इरादा क्या है?

उन्होंने कहा था, दादा को BCCI से हटाने की भरपाई उन्हें ICC में भेज कर ही की जा सकती है. ऐसे में मेरी पीएम मोदी से अपील है कि वह सुनिश्चित करें कि गांगुली आईसीसी में जाएं. हमें उनपर गर्व है. सौरव एक लोकप्रिय व्यक्ति हैं. मैं भारत सरकार से अपील करती हूं कि राजनीतिक तौर पर ऐसे फैसले न लें, वह राजनीतिक पार्टी के सदस्य नहीं हैं. 

BJP ने ममता बनर्जी पर किया था पलटवार

सीएम ममता बनर्जी के हमलों पर बीजेपी ने तुरंत पलटवार किया था. बंगाल में विपक्ष (बीजेपी) के नेता शुभेंदु अधिकारी कहा था कि ममता बनर्जी को पहले शाहरुख को बंगाल के ब्रांड एंबेसडर के पद से हटाकर सौरभ गांगुली को वहां नियुक्त करना चाहिए.शुवेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि उन्हें (ममता को) अपनी महानता का एहसास इतनी देर से क्यों हुआ? उन्हें इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. अधिकारी ने आगे कहा कि ममता को पता होना चाहिए कि पीएम क्रिकेट प्रशासन में हस्तक्षेप नहीं करते हैं.