छत्तीसगढ़

IND vs PAK: भारत की बल्लेबाजी या पाकिस्तान की गेंदबाजी, कौन है ज्यादा मजबूत? कपिल देव ने दिया ये जवाब

नईदिल्ली I टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले के पहले दोनों टीमों के प्रदर्शन को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही हैं. इन्हीं चर्चाओं और वर्ल्ड कप के इस बड़े मुकाबले के पहले भारत के पूर्व वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान कपिल देव ने बड़ी बात कही है. उन्होंने बताया कि भारत की बल्लेबाजी या पाकिस्तान की गेंदबाजी में कौन ज्यादा मजबूत है.

भारत की बैटिंग या पाकिस्तान की बॉलिंग
पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कहा कि टी20 क्रिकेट में अभी हम बहुत कुछ सीख रहे हैं. प्लेयर्स भी सीख रहे हैं और हम भी सीख रहे हैं. यह अभी इतनी मैच्योर क्रिकेट नहीं हुई है, क्योंकि तब्दीलियां बहुत ज्यादा हैं. ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि भारत की बल्लेबाजी मजबूत है या पाकिस्तान की गेंदबाजी.

हालांकि, कपिल देव ने कहा कि भारत के पास चार-पांच ऐसे बैट्समैन हैं जो इंपैक्ट प्लेयर हैं. उनमें से कोई एक नहीं बल्कि सारे के सारे इंपैक्ट प्लेयर हैं. वहीं पाकिस्तान की बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी टीम में दो ऐसे इंपैक्ट प्लेयर हैं जो वर्ल्ड टी20 रैकिंग में सबसे ऊपर आते हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान की टीम की कमजोरी की बात करूं तो मुझे उनकी सबसे कमजोर कड़ी उनकी फील्डिंग लगती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जो फील्डिंग अभी है वो भारत की 20 साल पहले हुआ करती थी.

कपिल ने बताएं अपने दो फेवरेट खिलाड़ी

वहीं इस महामुकाबले के लिए कपिल देव ने भारत और पाकिस्तान की ओर से एक-एक फेवरेट खिलाड़ी का नाम भी बताया. कपिल ने भारत की तरफ से केएल राहुल का चयन किया. वहीं पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम को चुना है. 

उन्होंने विराट कोहली को लेकर कहा कि विराट को इस तरह से खेलना चाहिए कि उनके इर्द-गिर्द पूरी टीम खेले. वह अटैकिंग क्रिकेट भी खेलें और पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी भी करें.