छत्तीसगढ़

महिला मरीज की चोटी पकड़ बेड पर पटका, नर्स का ये Video देख सहम जाएंगे आप

नईदिल्ली I धरती पर अगर इंसान किसी को भगवान मानता है तो वो डॉक्टर है. कहते हैं डॉक्टर के पास क्षमता और ताकत है कि वो अपने काम से गंभीर से गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीज का इलाज कर उसे भी सही कर सकता है, लेकिन उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के जिला अस्पताल से जो वीडियो सामने आई है उसे देखने के बाद हर किसी के मन में यही सवाल है कि अगर डॉक्टर और नर्स ही मरीज के साथ ऐसा हैवानियत भरा व्यवहार करेंगे तो वो अपने इलाज के लिए किसके पास जाएंगे.

वायरल हो रही वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक स्टॉफ नर्स ने महिला मरीज को जबरदस्ती चोटी पकड़कर उसको बेड पर धकेल दिया है. अस्पताल में मौजूद अन्य स्टॉफ उसे इंजेक्शन देने की कोशिश कर रहे हैं. ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. सीएमओ ने इस वीडियो पर जानकारी मांगी है. जिसके बाद सीएमएस ने सम्बंधित स्टाफ से स्पष्टीकरण लिया है.

नर्स ने मरीज की चोटी पकड़कर बेड पर धकेला

18 अक्टूबर की शाम को 23 साल की सांस रोगी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. फिजीशियन डॉ. अनुपम मिश्र की निगरानी में इसका चल रहा था. 19 अक्टूबर की शाम को महिला के परिजन उसे छोड़कर अपने घर चले गए थे. इससे महिला रात में करीब 12 बजे अपने बेड से उठी और शौचालय के पास जाकर जोर-जोर से चिल्लाने लगी. इस दौरान महिला ने अपनी चूड़ियां भी तोड़ दी. इससे वार्ड में भर्ती अन्य मरीज भी जाग गए.

इसी दौरान एक स्टॉफ नर्स ने महिला को अपने बेड पर जाने के लिए कहा और चिल्लाने पर तत्काल चुप रहने की नसीहत दी. मरीजों ने बताया कि इस दौरान महिला नहीं मानी तो उसे स्टॉफ नर्स ने चोटी पकड़कर उसके बेड पर लाकर धकेल दिया. इसी दौरान किसी ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

महिला मानसिक रूप से नहीं है स्वस्थ्य

सीएमएस डॉ आरके सिंह का कहना है कि महिला रात में चिल्लाने लगी थी साथ ही उसने वार्ड में खूब तोड़फोड़ की. महिला को वार्ड में मौजूद स्टाफ ने पकड़ने की कोशिश की. तीन-चार कर्मचारियों ने मिलकर उसे बेड पर लिटाया. डॉ आरके सिंह का कहना है कि महिला मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं थी इसलिए उसे संभालने के लिए दो तीन कर्मचारियों को लगाना पड़ा. वहीं सीएमएस ने कहा स्टॉफ नर्स ने महिला को संभालने के लिए जो तरीका अपनाया वह गलत है उसके लिए उसे कड़ी हिदायत दी गई है. सीएमओ को रिपोर्ट भेजी गई है.