छत्तीसगढ़

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है एलान, दो चरणों में होंगे चुनाव

नईदिल्ली I गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान आज हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग आज यानी बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. माना जा रहा है कि इस बार भी साल 2017 की तरह चुनाव दो चरणों में होंगे, जिसमें पहले चरण का मतदान 30 नवंबर या 1 दिसंबर को होने की बात कही जा रही है. इसके अलावा दूसरे चरण का मतदान 4 या 5 दिसंबर को हो सकता है. 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव की मतगणना होने की संभावना है. इससे पहले चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया था, जिसके बाद विपक्ष लगातार चुनाव आयोग और केंद्र सरकार पर हमलावर था. कांग्रेस का आरोप था कि आयोग ने बीजेपी की तमाम आगामी रैलियों को देखते हुए यहां तारीखों का एलान अब तक नहीं किया है.

गुजरात चुनाव के लिए कितनी तैयार बीजेपी-कांग्रेस

सूबे में चुनाव के लिए सियासी अखाड़ा सजा हुआ है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही गुजरात की जनता को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर लुभाने की हर संभव कोशिश में लगे हुए हैं. एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य गुजरात बीजेपी का सबसे मजबूत किला है. इस वक्त गुजरात के लिए मोरबी पुल हादसा सबसे बड़े मुद्दा बना हुआ है, जिसे लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर निशाना साधे हुए है.

गुजरात चुनाव में आप का क्या है रोल 

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने पाटीदारों का वोट जुटाने के लिए कई बड़े दांव चलने का काम किया है. अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पार्टी के सीएम फेस को लेकर भी चर्चा की. इसके लिए केजरीवाल ने एक नंबर भी जारी किया था. हालांकि, इसके बाद केजरीवाल को नोट पर तस्वीर वाले बयान को लेकर कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. आप ने चुनाव को लेकर 22 उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट भी जारी कर दी है. अबतक आम आदमी पार्टी 108 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.