छत्तीसगढ़

फिर शर्मसार हुई दिल्ली, कालका पब्लिक स्कूल में तीसरी की छात्रा से दुष्कर्म; सफाईकर्मी गिरफ्तार

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर दरिंदगी की घटना से शर्मसार है। इस बार हैवानियत की शिकार तीसरी कक्षा की एक मासूम हुई है। जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली स्थित कालका पब्लिक स्कूल में तीसरी की छात्रा के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है।

स्कूल के एक सफाईकर्मी पर छात्रा के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम देने का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपित सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल मामले को लेकर पूरी जानकारी सामने आना बाकी है।

केंद्रीय विद्यालय में सीनियर छात्रों की हैवानियत

गौरतलब है कि दिल्ली में इससे पहले भी स्कूल में छात्राओं के साथ हैवानियत की खबर सामने आती रही हैं। इसी साल 6 अक्टूबर को दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने सबको हैरान कर दिया था। स्कूल के ही दो सीनियर छात्रों पर छात्रा से दरिंदगी का आरोप लगा था।

स्कूल के टॉयलेट में छात्रा से दुष्कर्म

पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि जुलाई में उसके साथ स्कूल के दो सीनियर लड़कों ने इस वारदात को अंजाम दिया। क्लास में जाने के दौरान 11 वर्षीय छात्रा सीनियर छात्रों से टकरा गई। नाबालिग पीड़िता ने बताया कि इसके बाद दोनों लड़के उसे बुरा-भला कहने लगे। छात्रा ने दोनों लड़कों से माफी भी मांगी।

बावजूद उसके दोनों सीनियर छात्र छात्रा के साथ गाली-गलौज करने लगे। फिर दोनों उसे स्कूल के टॉयलेट में ले गए और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित दोनों लड़के 11वीं-12वीं कक्षा के छात्र हैं। दिल्ली की महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल को नोटिस जारी किया था।