छत्तीसगढ़

सक्ती : पत्नी और नाबालिग बेटा ही निकले हत्यारे, रोज-रोज के झगड़ों और गालीगलौज से तंग आकर पहले गला घोंटा;फिर हाथ-पैर बांधकर कुएं में फेंक दी लाश

सक्ती I सक्ती जिले के ग्राम बुढ़नपुर के कुएं में हाथ-पैर बंधी हुई लाश मिलने के मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी और नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। रोज-रोज के झगड़ों और गालीगलौज से तंग आकर पत्नी और नाबालिग बेटे ने ही भंवर सिंह कंवर (55 वर्ष) की पहले गला घोंटकर हत्या कर दी थी और उसके बाद लाश को बुढ़नपुर रोताही ढोरिया खार कुएं में फेंक दिया था। मामला नगरदा थाना क्षेत्र का है।

नगरदा थाना प्रभारी सीपी कंवर ने बताया कि मृतक की पत्नी भूरी बाई कंवर (52 वर्ष) ने पति भंवर सिंह कंवर की गुमशुदगी की रिपोर्ट 22 नवंबर को दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि उसका पति तड़के 3 बजे घर से बिना बताए कहीं चला गया है। हर जगह तलाश करने पर भी उसका पता नहीं चल पा रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। इसी बीच 23 नवंबर को सुबह ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि बुढ़नपुर रोताही ढोरिया खार कुएं में भंवर की लाश मिली है।

इस कुएं का उपयोग कोई नहीं करता था। पुलिस ने उसकी लाश निकलवाई, तो उसके हाथ-पैर बंधे हुए मिले और सिर पर गमछा लपेटा हुआ था। पुलिस को ये साफतौर पर हत्या का मामला नजर आया। शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम कराया गया। शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि भंवर सिंह कंवर की मौत गला घोंटने और मरोड़ने से हुई है। इसके बाद पुलिस ने 24 नवंबर को अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया और परिजनों व आसपास के लोगों के बयान दर्ज किए।

पुलिस ने संदेह के आधार पर पत्नी और नाबालिग बेटे को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। आरोपी पत्नी ने बताया कि उसके पति ने पिछले एक साल से काम करना बंद कर दिया था। इसे लेकर उनके बीच हर दिन झगड़े होते रहते थे। उसका पति भंवर कुछ कामधाम नहीं करता था और उन्हें प्रताड़ित करता था। वो उनके साथ गालीगलौज और लड़ाई करता रहता था। जिससे परेशान होकर उसने और उसके छोटे नाबालिग बेटे ने 21 नवंबर को रात 9 बजे भंवर की गला घोंटकर और मरोड़कर हत्या कर दी।इसके बाद शव को गांव से 2 किलोमीटर दूर अनुपयोगी कुएं में फेंक दिया। उन्होंने शव के हाथ-पैर भी बांध दिए थे। जुर्म स्वीकार करने पर पुलिस ने आरोपी पत्नी भूरी और नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर लिया।