छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : मोबाइल के लिए भाई ने भाई की ली जान, सब्जी काटने वाले चाकू से किया ताबड़तोड़ हमला, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

धमतरी I धमतरी जिले के ग्राम दोनर में भाई के मोबाइल नहीं देने पर छोटे भाई ने उसकी हत्या कर दी। मोबाइल को लेकर हुए मामूली विवाद में आक्रोशित छोटे भाई ने आव देखा न ताव, किचन में सब्जी काटने वाले चाकू को लेकर आया और मंझले भाई के पेट में घुसा दिया। घटना अर्जुनी थाना क्षेत्र की है। आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि नंदकुमार ध्रुव के 3 बेटे हैं, जिसमें बड़ा बेटा संतोष ध्रुव (35 वर्ष), मंझला अरविंद ध्रुव (24 वर्ष) और सबसे छोटा जानू ध्रुव (22 वर्ष) है। 27 नवंबर की देर शाम सबसे छोटे भाई जानू ध्रुव ने मंझले भाई अरविंद से मोबाइल फोन मांगा। लेकिन मंझले भाई ने जानू को मोबाइल नहीं दिया। इस पर दोनों के बीच विवाद होने लगा। शाम करीब 7 बजे इसी बात को लेकर मंझले और छोटे भाई के बीच मारपीट भी हुई।

इसके बाद मंझला भाई अरविंद कमरे से निकलकर बाहर बरामदे में बैठ गया। इसी बीच गुस्साए छोटे भाई ने किचन से सब्जी काटने का चाकू उठाया और बरामदे में बैठे मंझले भाई पर हमला कर दिया। ये देख घर में चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में खून से लथपथ अरविंद ध्रुव को इलाज के लिए बड़े भाई संतोष, सरपंच अवेन्द्र देशलहरे और कोटवार अर्जुन नगारची जिला अस्पताल धमतरी लेकर आए। लेकिन जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अर्जुनी थाना प्रभारी गगन वाजपेयी ने बताया कि फिलहाल आरोपी भाई जानू ध्रुव को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।