छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ : युवती की बेरहमी से हत्‍या फिर पहचान छिपाने हत्‍यारे ने लाश को जलाया, ओडिशा के जंगल में मिला अधजला शव

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार युवक ने युवती की पहले ओडिशा में हत्‍या की इसके बाद पहचान छिपाने लाश को जंगल में जला दिया। ओडिशा के बलांगीर जिले के तुरईकेला के जंगलों में युवती का अधजला शव मिला है। आरोपित घटना के बाद से फरार है। ओडिशा और छत्‍तीसगढ़ की पुलिस आरोपित की तलाश में जुटी हुई है।

ये है पूरा मामला

दिल्ली का श्रद्धा मर्डर केस अभी लोग भूल भी नहीं पाये थे कि छत्तीसगढ़ की एक युवती के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ जिसको सुनकर आपका दिल दहल जायेगा। कोरबा निवासी 26 साल की तनु कुर्रे अपने भविष्य के सपने संजोने रायपुर आई थी और एक्सिस बैंक की मोवा ब्रांच में नौकरी कर रही थी, जहां उसकी मुलाकात ओडिशा बलांगीर के कारोबारी सचिन अग्रवाल से हुई। कारोबारी सचिन से उसकी मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। तीन साल तक दोनों के बीच बहुत ही मधुर संबंध रहे।

सचिन बलांगीर से कारोबार के सिलसिले में रायपुर आता था और उसके रिश्तेदारों का घर एक सोसाइटी में था, जहां सचिन आकर रूकता और मृतका से मुलाकात करता था। लेकिन 21 नवबंर 2022 को तनु बैंक से घर नहीं पहुंची और मोबाइल नहीं उठाने से परेशान उसके परिजन कोरबा से रायपुर पहुंचे। लेकिन तनु कुर्रे अपने शंकर नगर में पीजी में नहीं मिली तो परिजनों ने आसपास पतासाजी की तो पता चला कि तनु घर ही नहीं पहुंची है।

इससे परिजन परेशान होकर मोवा थाने पहुंचे और अपनी बेटी के गायब होने की सूचना दी जिसे पुलिस ने 22 नवबंर को गुमशुदगी रिपोर्ट दर्जकर तलाश शुरू की। इतना ही नहीं आरोपित सचिन ने युवती के गुमशुदगी के दौरान लगातार युवती के परिजनों से संपर्क में रहा और यहां तनु के परिजनों को भरोसा दिलाता रहा कि तनु सुरक्षित है। इतना ही नहीं आरोपित वाट्सऐप और मैसेज के जरिये युवती के परिजनों को भरोसा दिलाता रहा कि हम जल्द शादी कर लौटेगे।

इसी बीच एक ओडिशा के बलांगीर जिले के तुरईकेला इलाके के जंगल में एक अज्ञात युवती की अधजली लाश मिली जिसकी तलाश में ओडिशा पुलिस ने छत्तीसगढ़ समेत पड़ोसी राज्‍यों से गुमशुदा इंसानों की जानकारी मांगी तो युवती की पहचान 30 नवबंर 2022 को उसके परिजनों ने तनु कुर्रे के रूप में की जिसके बाद मृतका के परिजन ओडिशा रवाना हो गये।

बताया जा रहा है कि बैंक से निकलकर मृतका तनु को युवक सचिन अग्रवाल के जाते हुए देखा गया था। खबरों के हवाले से खबर ये भी आ रही है कि मृतका को बलांगीर ले जाकर पहले गोली मारकर हत्या की गई और उसके बाद उसकी पहचान छिपाने के लिए पेट्रोल डालकर जला दिया गया। इस मामले की जांच के लिए रायपुर पुलिस की एक टीम मृतका के परिजनों के साथ ओडिशा के बलांगीर के लिए रवाना हुई है। फिलहाल छत्तीसगढ़ और ओडिशा पुलिस मृतका के दोस्त सचिन अग्रवाल की तलाश में जुटी है।